वोटर लिस्ट गड़बड़ी मामलाः राज्य निर्वाचण आयोग ने जांच कमिश्नर को सौंपी

  • वोटर लिस्ट गड़बड़ी मामलाः राज्य निर्वाचण आयोग ने जांच कमिश्नर को सौंपी
You Are Here
वोटर लिस्ट गड़बड़ी मामलाः राज्य निर्वाचण आयोग ने जांच कमिश्नर को सौंपीवोटर लिस्ट गड़बड़ी मामलाः राज्य निर्वाचण आयोग ने जांच कमिश्नर को सौंपीवोटर लिस्ट गड़बड़ी मामलाः राज्य निर्वाचण आयोग ने जांच कमिश्नर को सौंपी

लखनऊः निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान मतदाता सूची में से वोटरों के नाम गायब मामले में राज्य निर्वाचण आयोग सख्ती बरतने की तैयारी में है। निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने मामले की जांच लखनऊ मंडल के कमिश्नर अनिल गर्ग को सौंप दी है। कमिश्नर को 15 दिसम्बर तक जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

गौरतलब है कि 26 नवंबर को लखनऊ समेत 25 जिलों में नगरिया निकाय चुनाव का चुनाव था। इस दौरान लखनऊ की वोटर लिस्ट में तमाम गड़बड़ियां सामने आई। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, डीजीपी सुलखान सिंह समेत कई लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब थे। इतना ही नहीं कई घरों के नाम मतदाता सूची में नहीं थे। जिसके बाद कई जगह लोगों ने प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया। यह नहीं, महीने भर पहले जिनके नाम मतदाता सूची में थे, उनके नाम भी काट दिए गए।

इसी मामले में अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ की मतदाता सूची में कई तरह की अनियमितताओं की ख़बरें सामने आई हैँ। इन ख़बरों को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ में वोटर लिस्ट की जांच कमिश्नर से कराने का निर्णय लिया गया है। मामले सही मिले तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!