गोरखपुर हादसे से वरुण गांधी ने लिया सबक, जिला अस्पताल को दिए 5 करोड़

You Are Here
गोरखपुर हादसे से वरुण गांधी ने लिया सबक, जिला अस्पताल को दिए 5 करोड़गोरखपुर हादसे से वरुण गांधी ने लिया सबक, जिला अस्पताल को दिए 5 करोड़गोरखपुर हादसे से वरुण गांधी ने लिया सबक, जिला अस्पताल को दिए 5 करोड़

सुलतानपुरः गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत से किसी ने सबक लिया हो या नहीं लेकिन सुलतानपुर सांसद वरुण गांधी ने इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र में एक पहल जरुर शुरु की है।

वरुण ने संसदीय क्षेत्र के जिला चिकित्सालय में अपनी निधि से 5 करोड़ रुपए दिए हैं, ताकि जिला चिकित्सालय में 100 बेड का एक अत्याधुनिक बाल रोग उपचार विंग खोला जा सके। ये ही नहीं बल्कि वरुण देश के बड़े कार्पोरेट घरानों से भी 5 करोड़ रुपए इकट्ठा करके विंग के लिए दे देंगे।

सांसद ने एक पत्र के जरिए ग्रामीण क्षेत्र के तमाम सांसदों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में यह कदम उठाने का आह्वान किया है। इस प्रोजेक्ट में एक शोध केन्द्र होगा जिसमें बच्चों के स्वास्थ्य और संक्रमण के जरिए उनमें फैलने वाली बीमारियों पर काम किया जाएगा।

सांसद का लिखा पत्र
पत्र में उन्होंने लिखा है कि कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत इकट्ठा होने वाली धनराशि से इस विंग के लिए मशीनें खरीदी जाएंगी। इस विंग में बच्चों को मुफ्त टीके लगाए जाएंगे। एक फार्मेसी होगी जिसमें कम कीमत पर दवाइयां मिलेंगी। इसके साथ ही 100 बेड का आईसीयू बनाया जाएगा। तमाम सुविधाओं के साथ इस विंग में चौबीसों घंटे बिजली, पानी और ऑक्सीजन की उपलब्धता रहेगी। कार्यालय प्रभारी दयाराम अटल ने बताया कि सांसद जी ने पत्र लिखकर यह जानकारी दी है कि काम जल्द शुरू किया जाएगा। 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!