UP शिक्षक भर्तीः शिक्षामित्रों, एकैडमिक और TET मेरिट पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

  • UP शिक्षक भर्तीः शिक्षामित्रों, एकैडमिक और TET मेरिट पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित
You Are Here
UP शिक्षक भर्तीः शिक्षामित्रों, एकैडमिक और TET मेरिट पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षितUP शिक्षक भर्तीः शिक्षामित्रों, एकैडमिक और TET मेरिट पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षितUP शिक्षक भर्तीः शिक्षामित्रों, एकैडमिक और TET मेरिट पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

लखनऊः शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सहायक अध्यापक पद पर हुई एकैडमिक मेरिट पर शिक्षकों की नियुक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के 12वें, 15वें, 16वें संशोधन, एकैडमिक, मेरिट एवं टेट वेटेज पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

जस्टिस आदर्श कुमार गोयल व यूयू ललित की अवकाशकालीन पीठ ने कहा, ‘हम कोर्ट द्वारा नियुक्त शिक्षक भर्ती को नहीं छेड़ेंगे।’ इसका अर्थ यह है कि 72,825 शिक्षक भर्ती में नियुक्त हुए शिक्षकों को कोई परेशानी नहीं होगी। एनसीटीई की ओर से कोर्ट में कहा गया है कि वेटेज देना राज्य सरकार का अधिकार है।

बता दें कि यूपी में सपा सरकार द्वारा अकादमिक मेरिट पर अलग-अलग कई चरणों मे बीटीसी, टैट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शिक्षक पद पर नियुक्ति की गई थी। इसको लेकर मामला हाईकोर्ट इलाहाबाद में दायर किया गया था। कोर्ट ने अकादमिक मेरिट की भर्ती को गलत करार दिया था।

इससे पूर्व पीठ ने 72825 शिक्षकों भर्ती पर सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रखा लिया। संभावना है कि इन सभी पर फैसला जुलाई में कोर्ट खुलने पर आ सकता है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !