नौसेना में पहली महिला पायलट बनकर यूपी की बेटी शुभांगी ने लहराया परचम

You Are Here
नौसेना में पहली महिला पायलट बनकर यूपी की बेटी शुभांगी ने लहराया परचमनौसेना में पहली महिला पायलट बनकर यूपी की बेटी शुभांगी ने लहराया परचमनौसेना में पहली महिला पायलट बनकर यूपी की बेटी शुभांगी ने लहराया परचम

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर की एक बेटी ने नौसेना की पहली महिला पायलट बनकर अपने जिले सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। शुभांगी स्‍वरूप शाहजहांपुर के तिलहर तहसील के कुंवरगंज मोहल्‍ले की रहने वाली हैं। दादा रमेश चंद्र से दूरभाष के जरिए हुई बातचीत के अनुसार उनकी पोती बचपन से ही काफी होनहार थी। शुभांगी बाआईटी से बायो टेक्‍नॉलॉजी में इंजीनियरिंग कर चुकी है। उन्‍होंने बताया कि शुभांगी राष्‍ट्रीय तायकांडो चैम्‍पियन भी रह चुकी हैं।
PunjabKesari
शुभांगी के दादा का कहना है कि उनकी पोती एक अच्छी तैराक भी हैं। देशभक्‍ति और रक्षा क्षेत्र में जाने का इरादा शुभांगी का बचपन से ही रहा। रमेश चंद्र ने बताया कि शुभांगी की मां कल्पना स्वरुप विशाखापट्टनम में नेवी चिल्ड्रन स्कूल की शिक्षिका हैं और उनके पिता ज्ञान स्‍वरूप नौसेना में कमांडर हैं। शुभांगी स्वरूप को हाल ही में भारत की पहली महिला नौसेना पॉयलट की जिम्‍मेदारी मिली है।
PunjabKesari
शुभांगी जल्‍द ही नौसेना के टोही विमान उड़ाएंगी। जिले के तिलहर की शुभांगी के नेवी में प्रथम महिला पायलट के रूप में चयन होने पर पूरा शाहजहांपुर गर्व महिसूस कर रहा  है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!