UP दुनिया के साथ बढ़ रहा आगे, बिजली विभाग में पहले से बेहतर हो रहा कामः योगी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jul, 2017 05:32 PM

up progressed with world better work in power department yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से 2 दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं। यहां सबसे पहले वह....

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से 2 दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं। यहां सबसे पहले वह कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के घर पहुंचे। सीएम ने यहां शहीद के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आर्थिक सहायता के रूप में 6 लाख का चेक दिया। साथ ही सीएम ने परिजनों को हर संभव मदद देने का वादा किया है।

शहीद के एक सदस्य को नौकरी देगी राज्य सरकार
सीएम ने परिजनों से मुलाकात कर कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार नौकरी देगी। सीएम ने कहा कि भारत माता की रक्षा और सेवा के लिए जवान शहीद होते हैं। उनका सम्मान होना चाहिए। गरीब किसान के स्वालंबन के लिए सरकार संकल्प‍ित है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार काम कर रही है।

बिजली विभाग पीछे जा रहा था
वहीं मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्‍वविद्याल में बिजली विभाग के एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि दुनिया आगे बढ़ती है और एक नई संभावना को जन्म देती है। लेकिन, उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग पीछे जा रहा था। गांव में बिजली जाती थी तो महीनों ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाता था। इसलिए हमारी सरकार आई तो वीआईपी संस्कृति को खत्म किया।

पूर्व सरकार खरीदती थी महंगी दर पर बिजली 
योगी ने कहा कि बाहर रहने वाले लोग गर्मी की छुट्टियों में गांव नहीं आते थे, अब आने लगे हैं। हम गांव में 48 और शहर में 24 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलेंगे। ऐसी योजना बना दी है। शहरी क्षेत्र में जो भी गरीब परिवार विद्युत कनेक्शन लेना चाहता है उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। हम सस्ती बिजली खरीदेंगे। पूर्व की सरकार महंगी दर से बिजली खरीद रहे थे।

गोरखपुर में इन कार्यक्रमों में सीएम हुए शामिल
बता दें कि शहीद के परिजनों से मिलने के बाद सीएम कौड़ीराम विकास खंड के कनईल प्राथमिक विद्यालय पहुंचे उन्होंने बच्चों को स्कूल परिधान और कापी-किताब का वितरण किया। इसके बाद वे मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पहुंचे। सीएम ने यहां पौधरोपण किया। इसके बाद उन्होंने आइटीआरसी हाल में मालवीय रिसर्च कान्क्लेव का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम ने शहरी गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन भी बांटे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!