Subscribe Now!

ओपी सिंह ही होंगे यूपी के DGP, केंद्र सरकार ने योगी सरकार से मांगा ब्यौरा

  • ओपी सिंह ही होंगे यूपी के DGP, केंद्र सरकार ने योगी सरकार से मांगा ब्यौरा
You Are Here
ओपी सिंह ही होंगे यूपी के DGP, केंद्र सरकार ने योगी सरकार से मांगा ब्यौराओपी सिंह ही होंगे यूपी के DGP, केंद्र सरकार ने योगी सरकार से मांगा ब्यौराओपी सिंह ही होंगे यूपी के DGP, केंद्र सरकार ने योगी सरकार से मांगा ब्यौरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह ही होंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने योगी सरकार से ओपी सिंह का ब्यौरा मांगा है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आज ही ओपी सिंह को केंद्र सरकार रिलीव कर देगी। वहीं सीएम कार्यलय में ओपी सिंह के नाम का अनुमोदन पत्र दोबारा भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि ओपी सिंह को 3 जनवरी, 2018 को अपना पद संभालना था, लेकिन उस दिन के बाद से ही उन्‍होंने अपने नए पद को नहीं संभाला। वहीं 31 दिसंबर को यूपी सरकार ने ओपी सिंह के नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। जिससे पीएमओ ने खारिज कर दिया था।

जानिए, कौन हैं ओपी सिंह
ओम प्रकाश सिंह 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पुलिस महकमे और जनता के बीच इस IPS अफसर की पहचान एक नरम अफसर के रूप में है। वे जनता की सेवाभाव के लिए जाने जाते हैं। पुलिस महकमे के लोग बताते हैं कि एसपी और एसएसपी रहते हुए भी ओपी सिंह की प्राथमिकता क्रिमिनल को सजा दिलाने से ज्यादा उसे दोबारा से अच्छे रास्ते पर लाने की रहती थी। ओपी सिंह को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबियों में माना जाता है। 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन