यूपी के सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत का होगा कोटाः चौहान

  • यूपी के सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत का होगा कोटाः चौहान
You Are Here
यूपी के सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत का होगा कोटाः चौहानयूपी के सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत का होगा कोटाः चौहानयूपी के सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत का होगा कोटाः चौहान

लखनऊः खेल, युवा कल्याण, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान जनसहयोग केन्द्र मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए पहुंचे। वहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनकर उससे संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के लिए आदेश भी दिए।

मंत्री चेतन चौहान ने जनसहयोग केन्द्र पर पत्रकारों से वार्तालाप के दौरान कहा कि सरकारी विभागों में 20 साल बाद खिलाड़ियों को नौकरियों में 2 प्रतिशत का कोटा होगा। विश्वस्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सेंकेण्ड ग्रेड तक की नौकरियां दी जाएंगीं। विश्व प्रतियोगिताओं में मेडल अर्जुन, द्रोणाचार्य, लक्ष्मण, रानी झांसी आदि पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ियों के लिए 20 हजार प्रतिमाह पेंशन की व्यवस्था भी होगी।

इसके साथ ही चेतन चौहान ने कहा कि व्यवसायिक शिक्षा के द्वारा 2 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का लक्ष्य है। 19 प्राइवेट कारपोरेट कम्पनियों से अनुबन्ध किया गया है। आईटीआई केन्द्रों के कायाकल्प की प्रक्रिया प्रारम्भ हो रही है।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!