अमेठी, रायबरेली की विधानसभा सीटों को लेकर सपा और कांग्रेस में खींचतान

Edited By ,Updated: 27 Jan, 2017 04:33 PM

up election news  amethi  rae bareli  sp

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ के बावजूद कांग्रेस और सपा के बीच अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर खींचतान चल रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ के बावजूद कांग्रेस और सपा के बीच अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर खींचतान चल रही है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल के संसदीय क्षेत्र होने के नाते कांग्रेस दोनों ही जगहों की 10 सीटें छोड़ने के ‘मूड’ में नहीं है। कांग्रेस और सपा के बीच गठजोड़ के तहत 403 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस को 6 और सपा को मिलेंगी 4 सीटें
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सपा ने गठजोड़ होने से पहले पांच प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए थे लेकिन अब तक कोई नाम वापस नहीं लिया गया है। इसे लेकर कांग्रेस नेता विशेषकर स्थानीय नेता असमंजस में हैं। दोनों ही पक्षों के बीच इस बात पर सहमति बनती दिख रही है कि कांग्रेस को 6 और सपा को 4 सीटें मिलेंगी। स्थानीय नेता और कार्यकर्त्ता अमेठी या गौरीगंज में से कोई भी सीट देने को तैयार नहीं हैं जबकि सपा यहां से पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

2012 से अब तक हालात काफी बदल गए
रायबरेली की सरैनी सीट का उदाहरण देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि स्थिति और उम्मीदवार के जीतने की संभावना का आकलन किए बगैर उम्मीदवार उतारने का मतलब बसपा की मदद करना होगा। उन्होंने कहा कि सपा ने सरैनी से वर्तमान विधायक को टिकट दिया है लेकिन 2012 से अब तक हालात काफी बदल गए हैं और अब विधायक के समर्थक भी उनके खिलाफ हैं। उन्होंने आशंका जताई कि यदि उम्मीदवार बदला नहीं गया तो इससे यह सीट बसपा को जा सकती है। उन्होंने कहा कि गठजोड़ के दोनों साझेदारों को हर सीट पर एक दूसरे के मजबूत और कमजोर पहलुआें का आकलन करना चाहिए।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!