यूपी में BJP की सरकार आने पर ही होंगे विकास कार्य: संजीव बालियान

  • यूपी में BJP की सरकार आने पर ही होंगे विकास कार्य: संजीव बालियान
You Are Here
यूपी में BJP की सरकार आने पर ही होंगे विकास कार्य: संजीव बालियानयूपी में BJP की सरकार आने पर ही होंगे विकास कार्य: संजीव बालियानयूपी में BJP की सरकार आने पर ही होंगे विकास कार्य: संजीव बालियान

बागपत: केन्द्रीय जल संसाधन एवं नदी विकास राजमंत्री डा. संजीव बालियान ने दावा किया उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार सत्ता में आएगी और तभी यहां विकास कार्य होंगे।

भाजपा काम करने वाली पार्टी
बालियान ने यहां पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही दिल्ली-सहारनपुर मार्ग की सड़क बनेगी और साथ ही यमुना पर पुल भी बनेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बागपत क्षेत्र में अब तक किसी ने विकास के लिए कुछ काम नहीं किया और भाजपा काम करने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 500 और 1000 रुपए के नोटबंदी के निर्णय से जहां भ्रष्टाचार समाप्त होगा वहीं किसान और गांव गरीब को इसके फायदे मिलेंगे।

चरण सिंह की कर्मभूमि के गन्ना किसान आज परेशान
बालियान ने कहा कि चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि के गन्ना किसान आज परेशान हैं। उन्हें सालों से गन्ने का बकाया भुगतान नहीं मिल रहा है। जिस सरकार में यहां के नेता मंत्री थे, उस सरकार ने चीनी के भाव ऊपर नहीं जाने दिए और 22 सौ रुपए प्रति कुंतल चीनी बिकी। विदेशों से कच्ची चीनी मंगाई गई। इसका खामियाजा आज तक क्षेत्र के किसानों को भुगतान पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में भाजपा सत्ता में आई तब से अब तक 36 सौ रुपए प्रति कुंतल से अधिक दाम में चीनी बिक्री रही है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने गन्ने से बनने वाले एथनॉल को पेट्रोल में मिलाने के लिए पांच प्रतिशत से बढाकर दस प्रतिशत तक किया है ।

भाजपा की सरकार आने पर मलकपुर मिल मालिक को जेल
डा. संजीव बालियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर जिले के तितावी में किसान एकजुट था और वहां की चीनी मिल से डेढ़ सौ करोड़ रुपए का भुगतान एकमुश्त लिया जबकि बडौत इलाके में स्थापित मलकपुर चीनी मिल का किसान राजनीति की भेट चढ़ गया। इतना ही नहीं किसानों को बगैर भुगतान किए ही चीनी मिल चला दी गई। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो एक सप्ताह के भीतर ही मलकपुर मिल मालिक को जेल में पहुंचा देंगे। अब सोचना बागपत वालों को है कि वह प्रदेश में बनने वाली भाजपा की सरकार में सहयोग करेंगे कि नहीं।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You