Subscribe Now!

UP Board Exam: 5 दिनों में 10 लाख से अधिक छात्रों ने छोड़ी बोर्ड की परीक्षा

You Are Here
UP Board Exam: 5 दिनों में 10 लाख से अधिक छात्रों ने छोड़ी बोर्ड की परीक्षाUP Board Exam: 5 दिनों में 10 लाख से अधिक छात्रों ने छोड़ी बोर्ड की परीक्षाUP Board Exam: 5 दिनों में 10 लाख से अधिक छात्रों ने छोड़ी बोर्ड की परीक्षा

इलाहाबाद: नकल के खिलाफ सख्ती को देखते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 2018 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा बीच में छोड़ने का सिलसिला 5वे दिन भी जारी रहा। परीक्षा बीच में ही छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 10,47,406 पर पहुंच गई।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, परीक्षा में अब तक कुल 414 नकलची पकड़े गए हैं, जबकि पिछले वर्ष हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस अवधि में कुल 642 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए थे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि इस साल काफी सख्ती है और अब परीक्षार्थियों को समझ में आ चुका है कि नकल के भरोसे परीक्षा पास करना नामुमकिन है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव (प्रशासन) शिव लाल के मुताबिक, परीक्षा के प्रथम दिन 1,80,826 परीक्षार्थियों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी, जबकि दूसरे दिन यह संख्या बढ़कर 2,14,265 और तीसरे दिन यह बढ़कर 6,33,217 पहुंच गई। अब यह आंकड़ा तेजी से बढ़कर 10,44,619 पर पहुंच गया। हालांकि परीक्षा बीच में छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या कल के मुकाबले बहुत मामूली रूप से बढ़ी है। बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा 6 फरवरी से प्रारंभ हुई है।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन