मथुरा काण्ड के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल

  • मथुरा काण्ड के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल
You Are Here
मथुरा काण्ड के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की प्रदेशव्यापी हड़तालमथुरा काण्ड के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की प्रदेशव्यापी हड़तालमथुरा काण्ड के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा में पिछले दिनों एक दुस्साहसिक वारदात में दो सर्राफा व्यवसायियों की हत्या के विरोध में आज राज्य के तमाम आभूषण कारोबारियों ने हड़ताल की। राज्य सरकार को सौंपे गये ज्ञापन में सर्राफा व्यवसायियों ने अपने लिये पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है।

लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के महासचिव विनोद माहेश्वरी ने कहा, ‘‘दरअसल सर्राफा कारोबारी अपराधियों के लिये खुला शिकार हैं। मथुरा में हमारे भाइयों की हत्या की वारदात बेहद दुखद है। प्रदेश में अपराध नियंत्रण की जरूरत है, खासकर सर्राफा व्यवसायियों के प्रति होने वाले अपराधों की।’’ 

उन्होंने बताया कि मथुरा की घटना के विरोध में लखनऊ के करीब सात हजार सर्राफा कारोबारियों ने आज अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों में भी हड़ताल की गयी। साथ ही हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करके प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा को एक ज्ञापन भी सौंपा। 

मालूम हो कि गत 15 मई को मथुरा के कोयला वाली गली में अज्ञात लुटेरों ने एक सर्राफा की दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर विकास और मेघ नामक दो आभूषण कारोबारियों की हत्या कर दी थी तथा दो अन्य को घायल कर दिया था। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You