ताजमहल का दीदार करने वालों को नहीं होगी परेशानी, मिलेगी ये सुविधा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 12:03 PM

tourist will not have trouble in the taj mahal

आगरा के ताजमहल और अन्य स्मारकों का दीदार करने आने वाले पर्यटकों को अब पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए वाटर एटीएम लगाए जा रहे है...

आगरा(बृज भूषण):  आगरा के ताजमहल और अन्य स्मारकों का दीदार करने आने वाले पर्यटकों को अब पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए वाटर एटीएम लगाए जा रहे है। वाटर एटीएम की शुरुआत सबसे पहले ताजमहल और आगरा किले पर की गई है।

बता दें कि इस वाटर एटीएम से 2 रुपए में 250 एमएल पानी मिलेगा। जबकि 5 रुपए में एक लीटर पानी दिया जाएगा। पानी के साथ ग्लास मुफ्त में मिलेंगे। वाटर एटीएम कार्ड के द्वारा भी पानी लिया जा सकेगा। पर्यटकों को 2 रुपए का सिक्का मिलने में दिक्कत न हो, इसके लिए समीप ही काउंटर भी खोला जा रहा है।

वाटर एटीएम मशीन लग जाने के बाद ताज और आगरा किले का दीदार करने आने वाले पर्यटक में काफी खुशी नजर आए। उनका कहना है कि हर कोई व्यक्ति पानी की महंगी बोतल नही खरीद सकता है। यहां पानी सस्ता होने के साथ शुद्ध भी मिल रहा है।

नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने कहा कि आगरा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त जिला है और पर्यटकों की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। यहां पानी की क्वालिटी अच्छी ना होने के कारण पर्यटकों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। पर्यटकों की सुविधा के लिए यह वाटर एटीएम लगाए जा रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!