टमाटर,प्याज के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा भोजन का स्वाद

  • टमाटर,प्याज के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा भोजन का स्वाद
You Are Here
टमाटर,प्याज के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा भोजन का स्वादटमाटर,प्याज के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा भोजन का स्वादटमाटर,प्याज के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा भोजन का स्वाद

लखनऊ: दिसम्बर माह में हरी सब्जियों के मूल्यों में तेजी आने से गरीबों की थाली से हरी सब्जी गायब होने लगी है। टमाटर व प्याज खाने के शौकीनों का स्वाद बिगड़ गया है। अब जनता कहने लगी है कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में जनता के अच्छे दिन आ ही गए हैं। जो किलो में बिकने वाली सब्जी पाव में बिकने लगी है।

बता दें कि जुलाई में बरसात के दिनों में खेतों में पानी भर जाने से हरी सब्जियों के नष्ट होने के कारण किलो वाली सब्जियां महंगी हो जाती हैं। लेकिन सर्दी के दिनों में बरसात भी नहीं होने के कारण हरी सब्जियों पर महंगाई की मार पड़ रही है। दुकानों व ठेलों से महंगी सब्जी जैसे टमाटर, प्याज, बथुआ, लौकी, काशीफल आदि गायब होते जा रहे हैं।

सब्जी महंगी होने के कारण गरीबों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है। सब्जियों में सबसे ज्यादा तेजी टमाटर व प्याज पर आई है। जुलाई माह के शुरू में 40 से 60 रुपए किलो बिकने वाले टमाटर बढ़ते भ्रष्टाचार के चलते 60 से 80 व प्याज 60 रुपए किलो तक बिक रहा है। जिस कारण टमाटर व प्याज खाने के शौकीनों का स्वाद ही बिगड़ गया है। महिलाओं की रसोई का बजट भी बिगड़ गया है।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!