अर्धकुंभ में भाग लेने के लिए साधु-संतों को बनवाना होगा आई कार्ड

  • अर्धकुंभ में भाग लेने के लिए साधु-संतों को बनवाना होगा आई कार्ड
You Are Here
अर्धकुंभ में भाग लेने के लिए साधु-संतों को बनवाना होगा आई कार्डअर्धकुंभ में भाग लेने के लिए साधु-संतों को बनवाना होगा आई कार्डअर्धकुंभ में भाग लेने के लिए साधु-संतों को बनवाना होगा आई कार्ड

इलाहाबाद: फर्जी बाबाओं पर अंकुश लगाने के लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने देश के सभी आखाड़ों को नया आदेश जारी किया है। इन आदेशों के मुताबिक इलाहाबाद  में अगले साल पडऩे वाले अर्धकुंभ में भाग लेने के लिए अखाड़ों से जुड़े सभी संतों के लिए आई कार्ड जारी किए जाएंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी के अनुसार अर्धकुंभ-2019 से पहले सभी बाबाओं को आई कार्ड देने का लक्ष्य है। इन आई कार्ड पर बाबा का नाम और उनकी फोटो के साथ अखाड़े की मोहर लगाई जाएगी। ये आई कार्ड अखाड़ों के प्रमुखों और सैक्रेटरी के हस्ताक्षर से जारी किए जाएंगे।

अखाड़ा परिषद की मंशा है कि इस कवायद से अर्धकुंभ में असली बाबा की पहचान हो सकेगी। इससे पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की एक सूची जारी की थी। परिषद ने यह सूची केंद्र सरकार, राज्य सरकार और विपक्षी दलों को भेजने की बात कही थी, साथ ही दावा किया था कि वह सरकार से एक कानून बनाने की मांग करेंगे ताकि ऐसे फर्जी बाबाओं पर अंकुश लग सके।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!