सपा में मची रार पर बोले शिवपाल, ‘चापलूसी और चुगलखोरी’ के चलते हुआ परिवार का ये हाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jun, 2017 03:23 PM

this is the situation of the family led by flattery and sarcasm shivpal

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ‘चापलूसी और चुगलखोरी’ की वजह से समाजवादी ‘परिवार’ में मतभेद हैं और....

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ‘चापलूसी और चुगलखोरी’ की वजह से समाजवादी ‘परिवार’ में मतभेद हैं और वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ तल्खी दूर करने के लिए पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सरपरस्ती में बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

पिछली एक जनवरी को अखिलेश के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिए पर पहुंचे शिवपाल ने कहा कि अगर पूरा परिवार एकजुट हो जाए तो सपा को अपने भविष्य के लिए ‘बैसाखियों’ के सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। शिवपाल ने संवाददाताआें से बातचीत में कहा कि सिर्फ चापलूसी और चुगलखोरी की वजह से ही समाजवादी परिवार में झगड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि हमने परिवार में एकजुटता की बात नेताजी (मुलायम) पर छोड़ दी है। मैं तो अखिलेश से बात करने को तैयार हूं। इसके लिए नेताजी से बेहतर कोई नहीं है। मगर हमारा फार्मूला वही है कि नेताजी का सम्मान लौटा दो।

मालूम हो कि शिवपाल अखिलेश से मुलायम को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद लौटाने की बार-बार मांग कर रहे हैं। आगामी 27 अगस्त को पटना में राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद यादव की रैली में अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती के मंच साझा करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि अगर परिवार एक हो जाए तो बैसाखियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने आगाह किया कि अगर मुलायम की उपेक्षा जारी रही तो गत विधानसभा चुनाव में महज 47 सीटें जीतने वाली सपा की स्थिति इससे भी बुरी हो जाएगी। शिवपाल ने कहा कि सपा कमजोर हो रही है। सपा विपक्ष की भूमिका ठीक ढंग से नहीं निभा पा रही है, क्योंकि लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे, जिसमें सपा से उपेक्षित लोगों को शामिल किया जाएगा। साथ ही समान विचारधारा वाली अन्य पार्टियों से भी एक मंच पर आने को कहा जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या यह ‘जनता परिवार’ को एकजुट करने की नई कवायद है, उन्होंने कहा कि हां, सबसे बात की जाएगी। इस सवाल पर कि क्या समाजवादी परिवार में झगड़े की जड़ बताए जाने वाले अमर सिंह को भी मोर्चे में शामिल किया जाएगा, शिवपाल ने कहा कि उनसे बात की जाएगी। पूर्व मंत्री ने दोहराया कि उनका मोर्चा कोई राजनीतिक दल नहीं होगा, बल्कि यह सपा का ही हिस्सा होगा, जिसके अध्यक्ष मुलायम होंगे।

यह पूछे जाने पर कि इस मोर्चे की वजह से सपा में और मतभेद बढ़ेगा, शिवपाल ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। मालूम हो कि शिवपाल ने कल घोषणा की थी कि वह आगामी 6 जुलाई को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन करेंगे। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव इस मोर्चे के अध्यक्ष होंगे, जबकि वह खुद इसके संयोजक होंगे। सपा की कमियों को दूर करना इस मोर्चे का उद्देश्य होगा। शिवपाल ने पिछले महीने ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन का एेलान किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सपा में बार-बार उनका और मुलायम का अपमान किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!