यूपी की सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी ने लिए ये 8 बड़े फैसले

Edited By ,Updated: 24 Mar, 2017 03:01 PM

these big decisions for cm yogi after assuming power of up

यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम आदित्यनाथ योगी पूरी तरह से एक्शन में आ चुके हैं। योगी सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि....

लखनऊ: यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम आदित्यनाथ योगी पूरी तरह से एक्शन में आ चुके हैं। योगी सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि कानून व्यवस्था में ढिलाई और भ्रष्टाचार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एेसे में राज्य का सीएम बनने के बाद खुद योगी यूपी के डीजी के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं। बता दें कि योगी सरकार ने अब तक कई बड़े फैसले ले लिए हैं जिसके चलते वह प्रदेश में विकास और कानून व्यवस्था सुधारने के अपने वादे पर काम करती दिख रही है।

अबतक योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैंसले
संपत्ति का ब्योरा

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद योगी ने अपने पहले आदेश में तमाम मंत्रियों को संपत्ति का ब्योरा देना को कहा, इतना ही नहीं अफसरों को भी संपत्ति का पूरा ब्योरा सीएम ऑफिस को देने को कहा गया है।

बूचड़खाने सील
योगी के हाथों में कमान आते ही अबतक चला रहे अवैध कत्लखानों के ऊपर गाज गिरनी शुरू हो गई है। जिसके चलते इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, वाराणसी जैसे कई जिलों में अबतक की कार्रवाई में कई बूचड़खानों को सील कर दिया गया है।

एंटी रोमियो स्क्वॉड
बीजेपी की तरफ से चुनाव के दौरान राज्य में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने के वादे पर अमल होना शुरू हो गया है। यूपी पुलिस राज्य के कई जिलों में लड़कियों को छेड़खानी से बचाने के लिए मनचलों को पकड़कर उनसे सवाल-जवाब कर रही है और तलाशी अभियान चला रही है।

थानों की सफाई
योगी सरकार ने स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए यूपी के तमाम थानों, पुलिस चौकियों और पुलिस लाईन में साफ-सफाई करने का आदेश दिया है। निर्देशानुसार   साफ-सफाई हर शुक्रवार खुद पुलिसवाले ही करेंगे।

सरकारी दफ्तरों में पान-गूटखा खाने पर बैन
सीएम आदित्यनाथ ने लखनऊ में सचिवालय का दौरा किया था। इसके बाद सीएम ने सरकारी दफ्तरों में गुटखा-पान और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

टीचर्स के ‘टी-शर्ट‘ पहनने पर रोक
योगी सरकार ने कमर कस ली है। योगी ने आदेश दिया है कि सभी टीचर्स मर्यादित परिधान ही पहनें और टी शर्ट्स आदि पर रोक लगा दी गई है।

समय पर दफ्तर आएं अफसर
योगी ने सरकारी दफ्तरों में निरक्षण के बाद अफसरों को आदेश दिया है कि वह आम जनता से अच्छे से बात करें और उनके फोन कॉल उठाए। योगी ने आदेश दिया है कि अधिकारी सभी फाइलें जल्दी निपटाएं और समय पर दफ्तर आए।

रामायण‘ म्यूजियम
यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने 25 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है। अगले सप्ताह ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!