यूपी में आंधी का कहर: 19 की दर्दनाक मौत, सैकड़ों घायल

Edited By ,Updated: 18 May, 2017 04:24 PM

terror hurricane in up  19 dead  hundreds injured

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत विभिन्न जिलों में आई तेज आंधी व बारिश के कारण पेड़ एवं दीवार आदि गिरने से....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत विभिन्न जिलों में आई तेज आंधी व बारिश के कारण पेड़ एवं दीवार आदि गिरने से करीब 19 लोगों की मृत्यु हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से आंधी एवं बारिश से लोगों को राहत तो मिली लेकिन आंधी की तबाही से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

बहराइच से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी और तूफान से कम से कम 7 लोगों की मृत्यु हो गई और अनेक लोगों के घायल होने की सूचना है। आंधी और बारिश के कारण जिले में करीब 150 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

फर्रुखाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में बारिश के साथ आई तेज आंधी में पेड़ एवं दीवार आदि गिरने से 5 लोगों की मृत्यु हो गई और करीब 30 मवेशी भी मलबे में दबकर मर गए। सड़कों पर पेड़ों के टूटकर गिरने से बिजली आपूर्ति और यातायात भी प्रभावित हुआ।

महराजगंज से मिली जानकारी के अनुसार बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जबकि पीलीभीत के बीसलपुर क्षेत्र में रायपुर गांव में बिजली गिरने से 3 लोगों की मृत्यु हो गई और 7 गंभीर रूप से झुलस गए। सीतापुर के रेउसा क्षेत्र में आंधी में एक निजी स्कूल की सीमैंट की चादर गिर गई जिससे कई छात्र घायल हो गए।

चित्रकूट से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में कई स्थानों में गरज के साथ बारिश हुई और ओले गिरे। ओले गिरने से जिले में का तापमान 46 डिग्री सैल्सियस से करीब 9 डिग्री नीचे गिर गया जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। तेज आंधी के कारण जिले में अनेक पेड़ और बिजली के पोल भी उखड़ गए। पेड गिरने से कई जगह मार्ग अवरुद्ध हो गया है और विद्युत आपूर्ति भी ठप्प हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!