योगी सरकार के हैरिटेज कैलेंडर में ‘ताजमहल’ को मिली जगह, साथ दिखे मोदी-योगी

  • योगी सरकार के हैरिटेज कैलेंडर में ‘ताजमहल’ को मिली जगह, साथ दिखे मोदी-योगी
You Are Here
योगी सरकार के हैरिटेज कैलेंडर में ‘ताजमहल’ को मिली जगह, साथ दिखे मोदी-योगीयोगी सरकार के हैरिटेज कैलेंडर में ‘ताजमहल’ को मिली जगह, साथ दिखे मोदी-योगीयोगी सरकार के हैरिटेज कैलेंडर में ‘ताजमहल’ को मिली जगह, साथ दिखे मोदी-योगी

लखनऊः धनतेरस के मौके पर यूपी सरकार ने हैरिटेज कैलेंडर वर्ष 2018 के लिए जारी किया है। बता दें कि इस कैलेंडर में ताजमहल को जुलाई महीने के पेज पर शामिल किया है। इस कैलेंडर में ताज की फोटो के साथ प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को भी शामिल किया गया है।

इस कैलेंडर में बीजेपी का नारा 'सबका साथ, सबका विकास' लिखा है। इससे पहले यूपी के पर्यटन मंत्रालय विभाग से जारी बुकलेट में ताजमहल को जगह नहीं मिली थी। लेकिन इस बार हैरिटेज कैलेंडर में ताजमहल को पर्यटन स्थल के रूप में शामिल किया गया है। साथ ही गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर को भी शामिल किया गया है।

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर को भी कैलेंडर में जगह मिली है। इसके अलावा विंध्याचल, मथुरा के बरसाने की होली, कृष्ण जन्मस्थली, झांसी का किला,सारनाथ को जगह मिली है। अयोध्या की राम की पैड़ी, इलाहाबाद का त्रिवेणी संगम को भी इस कैंलेडर में शामिल किया गया है। पीलीभीत का गुरुद्वारा भी इस कैलेंडर भी शामिल है।


 



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!