यूपी में तेजी से पांव पसार रहा है स्वाइन फ्लू, 21 नए मरीज मिले

  • यूपी में तेजी से पांव पसार रहा है स्वाइन फ्लू, 21 नए मरीज मिले
You Are Here
यूपी में तेजी से पांव पसार रहा है स्वाइन फ्लू, 21 नए मरीज मिलेयूपी में तेजी से पांव पसार रहा है स्वाइन फ्लू, 21 नए मरीज मिलेयूपी में तेजी से पांव पसार रहा है स्वाइन फ्लू, 21 नए मरीज मिले

लखनऊ: जानलेवा एच1एन1 यानी स्वाइन फ्लू का वायरस उत्तर प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य के विभिन्न इलाकों में अब तक स्वाइन फ्लू से संक्रमित 175 मामले सामने आए हैं, जिनमें अकेले लखनऊ के ही 81 मरीज शामिल हैं। शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के 21 और मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लखनऊ के बाद एच1एन1 पीड़ित मरीजों के मामले में गाजियाबाद दूसरे नम्बर पर है जहां अब तक 21 लोग इस बीमारी का शिकार हो चुके हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार स्वाइन फ्लू से राज्य में 10 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके है हालांकि सरकार ने केवल 3 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की है।

सूत्रों ने बताया कि मेरठ और नोएडा में 9-9 मरीज एच1एन1 संक्रमित पाए गए। कानपुर में जानलेवा बीमारी से पीड़ित लोगों के मामले में पांचवें नम्बर पर है। यहां स्वाइन फ्लू के 5 मरीज पाए गए है। वाराणसी में एच1एन1 संक्रमित एक मरीज की पुष्टि हुई है।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!