Subscribe Now!

‘बाल स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर CM योगी ने किया रवाना

You Are Here
‘बाल स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर CM योगी ने किया रवाना‘बाल स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर CM योगी ने किया रवाना‘बाल स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर CM योगी ने किया रवाना

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन ‘बाल स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह स्वच्छता रथ स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर शौचालयों की साफ-सफाई के प्रति जागरुक करेंगे।

बता दें कि ‘बाल स्वच्छता रथ’ में 5 सफाईकर्मी मौजूद रहेंगे। ये रथ तहसीलों में गश्त कर सफाई की निगरानी करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गांवों में ओडीएफ के लिए बनी महिला एवं बाल निगरानी समिति के 5-5 सदस्यों की टीम में महिलाओं को साड़ी, बच्चों को ट्रैकसूट और टॉर्च भी प्रदान किए।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी ने बुधवार की शाम वाराणसी पहुंचे थे। र्स्किट हाउस में उन्होंने प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों पर चर्चा की। बाद में कनाडा से आए प्रतिधिमंडल के साथ राज्य में पूंजी निवेश पर चर्चा की। सीएम ने शहर में चल रहे विकास कार्यों का देर रात निरीक्षण किया और योजनाओं को तय समय पर पूरा करने के निर्देश भी दिए।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन