सपा ने कभी नहीं किया मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण का वादा: आजम खां

Edited By ,Updated: 30 Aug, 2016 08:13 PM

sp by 18 per cent reservation for muslims never promised azam khan

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री आजम खां ने आज विधानसभा में कहा कि सत्तारूढ समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों को उनकी आबादी के अनुपात में 18 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा कभी नहीं किया था।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री आजम खां ने आज विधानसभा में कहा कि सत्तारूढ समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों को उनकी आबादी के अनुपात में 18 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा कभी नहीं किया था। आजम ने कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी ने 2012 में हुए विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण का वादा कतई नहीं किया था, जब तक संविधान नहीं बदला जाता तब तक 18 प्रतिशत तो क्या अल्पसंख्यको को 0.18 प्रतिशत आरक्षण भी नहीं दिया जा सकता।’’ 

 
उन्होंने यह बात आज विधानसभा में कानून एवं व्यवस्था के मद्दे पर पेश कार्यस्थगन प्रस्ताव की ग्राह्यता पर बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष गयाचरण दिनकर के इस आरोप पर कहीं कि सपा सरकार ने मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने के वादे पर बेवकूफ बनाया है। यह कहते हुए कि मुसलमान अब जागरूक हो गये है और उन्हें भावनात्मक मुद्दो पर बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। 
 
आजम ने कहा, ‘‘मुसलमान बच्चे अब कन्चे नहीं कंप्यूटर पर खेलने लगे हैं।’’ उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अब पहले की बातें भी मालूम हो गयी है कि किस तरह बसपा ने तीन बार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई और मायावती ने गुजरात में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। आजम ने यह भी कहा, ‘‘बसपा राज में तमाम जिले बने मूर्तियां लगीं, पार्क बनवाये गये, मगर उनमें से एक भी किसी मुस्लिम महापुरूष के नाम पर नहीं है।’’  यह भी याद दिलाया कि कभी कानपुर की एक जनसभा में बसपा संस्थापक कांशीराम ने अयोध्या विवाद के समाधान के लिए मस्जिद की जगह पर लैट्रिन बनवा देने की बात कहीं थी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!