तो इसलिए CM योगी को नहीं लड़ने दिया गया विधानसभा चुनाव

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Sep, 2017 02:02 PM

so cm yogi was not allowed to contest the assembly elections

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें ये चुनाव क्यों नहीं लड़ने दिया जा रहा है इसे लेकर सबके मन में कई सवाल चल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट का मानना है कि बीजेपी फिलहाल यूपी में कोई चुनाव नहीं लड़ना चाहती है क्योंकि विपक्ष दल एक होकर पार्टी को मात देने की तैयारी में हैं। ऐसे में अगर योगी चुनाव लड़ते हैं और उन्हें किसी कारण हार का सामना करना पड़ा तो यह बीजेपी के लिए बहुत ही शर्म की बात होगी।

जानकारी के अनुसार बीच में खबर तो यह भी आ रही थी कि योगी गोरखपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले हैं और अगर वो यहां से चुनाव लड़ते तो उनकी जीत भी निश्चित थी, लेकिन ऐसे में योगी के 2 उपमुख्यमंत्रियों और 2 मंत्रियों को भी चुनाव लड़ना और जीतना पड़ता। इसके लिए पार्टी को विधानसभा की 4 और सीटें खाली करानी पड़ती और ऊपर उपचुनाव लड़ना पड़ता। यहां तक तो ठीक है, लेकिन इतना सब करने के बाद भी अगर ये प्रत्यासी चुनाव हार जाते तो पार्टी की जबरदस्त किरकिरी होती और यूपी में प्रचंड बहुमत से बने माहौल की हवा निकल जाती। ऐसे में ये प्लान भी धरा के धरा रह गया और बीजेपी ने विधान परिषद की 5 सीटों का इंतजाम करना सही समझा।

हालांकि लोगों के बीच ये खबर भी खूब सुर्खियां ले रही हैं कि 2014 लोकसभा चुनाव में 80 में से 73 सीटें जीतने वाली बीजेपी अब लोकसभा की एक सीट पर भी चुनाव लड़ने से क्यों बचना चाहती है। वहीं, विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद 5 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने से क्यों डर रही है। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि गुजरात चुनाव से पहले किसी भी सूरत में बीजेपी माहौल खराब नहीं करना चाहती है यहीं वजह है कि वो इस तरह के किसी भी चुनाव से नजर बचाते दिख रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!