गायिका मालिनी अवस्‍थी के IAS पति होंगे CM योगी के प्रधान सचिव!

Edited By ,Updated: 08 Apr, 2017 10:17 AM

singer malini awasthi ias principal secretary husbands cm yogi

यूपी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की सरकार में हाशिए पर चल रहे 1987 बैच के वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (आईएएस) अवनीश....

लखनऊ: यूपी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की सरकार में हाशिए पर चल रहे 1987 बैच के वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (आईएएस) अवनीश अवस्‍थी सीएम योगी के प्रधान सचिव होंगे। बता दें कि वह भोजपुरी लोकगीतों की मशहूर गायिका मालिनी अवस्‍थी के पति हैं। मालिनी अवस्‍थी को पिछले साल पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया था।

अवनीश सीएम योगी के क्षेत्र के जिलाधिकारी भी रहे
अवनीश अवस्‍थी वर्ष 2013 से लेकर अभी तक केंद्र सरकार के सामाजिक न्‍याय मंत्रालय में बतौर संयुक्त सचिव के तौर पर काम कर रहे थे। गुरुवार शाम वह केंद्रीय सेवा से कार्यमुक्‍त हुए थे। दरअसल, अवनीश अवस्‍थी सीएम योगी के क्षेत्र गोरखपुर के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं। उसी दौरान विकासपरक कामों के मद्देनजर उनकी योगी आदित्‍यनाथ से करीबी बन गई थी और इसी लिहाज से उनको उनकी पसंद का अधिकारी भी माना जाता है।

कल की थी सीएम योगी से मुलाकात
बता दें सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने केंद्र सरकार से अवनीश कुमार को कार्य मुक्‍त करने की गुजारिश की थी। इसके बाद उन्हें गुरुवार को कार्य मुक्‍त कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार की देर रात उन्‍होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की। इसके लिए वह रात तकरीबन साढ़े 11 बजे शास्‍त्री भवन (एनेक्‍सी) पहुंचे। उस वक्‍त पंचम तल पर मुख्‍यमंत्री विभागों की कार्य योजना का प्रेजेंटेशन देख रहे थे।इसके बाद जब तकरीबन 12.30 बजे मुख्यमंत्री अपने आवास 5 कालिदास के लिए निकले, तो उनके साथ अवनीश अवस्‍थी को भी जाते देखा गया। इसके बाद ही माना जा रहा है कि अब वह सीएम के प्रधान सचिव का दायित्‍व निभाएंगे।

दरअसल यूपी कैडर के अधिकारी अवनीश अवस्‍थी केंद्र की प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले सूबे में कई महत्‍वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह गोरखपुर के अलावा मेरठ, वाराणसी, बदायूं, आजमगढ़, फैजाबाद और ललितपुर के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!