शूटिंग वर्ल्ड कपः 'लेडी एकलव्‍य' सोनिया ने लगाया गोल्‍ड पर निशाना

You Are Here
शूटिंग वर्ल्ड कपः 'लेडी एकलव्‍य' सोनिया ने लगाया गोल्‍ड पर निशानाशूटिंग वर्ल्ड कपः 'लेडी एकलव्‍य' सोनिया ने लगाया गोल्‍ड पर निशानाशूटिंग वर्ल्ड कपः 'लेडी एकलव्‍य' सोनिया ने लगाया गोल्‍ड पर निशाना

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की सोनिया शर्मा ने देश का सिर शान से ऊंचा कर दिया है। 23 सितंबर को वर्ल्‍ड कप शूटिंग में भारत को गोल्ड दिलाकर सोनिया ने नया कीर्तिमान रच दिया है। इस उपलब्धि के बाद से ही सोनिया को 'लेडी एकलव्य' भी कहा जा रहा है।

दरअसल, 'लेडी एकलव्य' सोनिया ने अपना जीवन ही दाएं हाथ के बिना शुरू किया था। पिता की लगन और बेटी की मेहनत ने उन्‍हें ऐसा नायाब निशानची बना दिया कि भारत ने 6 से 13 नवम्बर तक थाईलैंड में होने वाले शूटिंग वर्डकप में उसे मौका दिया। सोनिया यहां 10 मीटर एयर पिस्टल में पैरा इवेंट में भाग लेने गई थी। इससे पहले फरवरी में दुबई में हुए विश्वकप में सोनिया ने छठा स्थान प्राप्त किया था।

सोनिया का कहना है कि इस बार मैं भारत के लिए गोल्ड लाकर अपना देश का और सबसे ज्यादा अपने पिता का सपना पूरा कर पाई हूं, अभी भी मैं रुकूंगी नहीं बल्कि देश का नाम आगे बढ़ाने के लिए अनवरत खेलती रहूंगी।

बता दें कि सोनिया 10 मीटर एयर पिस्टल में पैरा शूटर्स में भारत में दूसरी रैंकिंग पर हैं। सोनिया ने बताया की इंटरनेशनल के लिए उनके पास इटली की पिस्टल और पूरी किट है। एक महीने का प्रेक्टिस का खर्च करीब 6 हजार हो जाता है जो जीजा जी और मां कैसे भी पूरा करते हैं। 



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!