राहुल गांधी पर फेंका गया जूता, आरोपी गिरफ्तार

Edited By ,Updated: 26 Sep, 2016 07:54 PM

shoe thrown at rahul gandhi        s bus accused arrested

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में किसान रैली करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बस यात्रा में उस समय व्यवधान उत्पन्न हो गया जब एक शख्स ने उनके बसयात्रा की तरफ जूता उछाल दिया।

सीतापुर: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर किसान यात्रा कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जूता उछाला गया है। राहुल गांधी रोड शो के दौरान लोगों से मिल रहे थे। जूता फेंकने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके दो साथी फरार हो गये। देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा लेकर निकले राहुल गांधी सीतापुर शहर में रोड शो कर रहे थे। इसी बीच, उनके ऊपर हरिओम मिश्रा नाम के एक युवक ने जूता फेंक दिया। 

सुरक्षाकर्मियों ने किया गिरफ्तार 
राहुल गांधी के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया। हरिओम मिश्रा के साथ उसके दो साथी भी जूता फेंकने में शामिल बताये गये हैं। पुलिस उन दोनों की तलाश कर रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ओ.पी. सिंह ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पर जूता फेंकने के आरोप में गिरफ्तार युवक ने अपने को पत्रकार बताया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उसके दो साथी आशीष निषाद और अनुज सक्सेना फरार हो गये हैं।

‘राहुल गांधी से नाराजगी की वजह से फेंका जूता’
आरोपी हरिओम ने पकड़े जाने के बाद कहा कि वह कांग्रेस और राहुल गांधी से नाराज है। उसने कहा कि 60 साल जब देश में कांग्रेस ने राज किया तब किसानों की बदहाली याद नहीं आई? आज वह यात्रा कर किसानों की बदहाली की बात कर रहे हैं। साथ ही उसने कहा कि 18 जवान देश की सीमा पर मारे गए तब भी राहुल को उनका रोड शो याद रहा। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देने की जरूरत नहीं महसूस की। उनके पास शहीदों को श्रद्धांजलि देने का समय नहीं है। वह सिर्फ चुनावी रैलियों में ही मस्त हैं। वह सिर्फ मोदी सरकार पर आरोप ही लगा रहे हैं कि उन्होंने कर्जा माफ नहीं किया। लेकिन खुद राहुल ने अपने कार्यकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया। अगर मौका मिलता तो दूसरा जूता भी फेंकता। हालांकि पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

राहुल ने RSS-BJP पर लगाया आरोप
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस घटना के पीछे बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल ने कहा है कि RSS-BJP जितना मर्जी जूता फेंके मैं डरने वाला नहीं हूं। राहुल ने कहा है कि जूता उन्हें नहीं लगा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!