दूसरों के घरों में बर्तन साफ करती है शहीद की बहू, BJP नेता ने दिया 11 हजार का चेक

  • दूसरों के घरों में बर्तन साफ करती है शहीद की बहू, BJP नेता ने दिया 11 हजार का चेक
You Are Here
दूसरों के घरों में बर्तन साफ करती है शहीद की बहू, BJP नेता ने दिया 11 हजार का चेकदूसरों के घरों में बर्तन साफ करती है शहीद की बहू, BJP नेता ने दिया 11 हजार का चेकदूसरों के घरों में बर्तन साफ करती है शहीद की बहू, BJP नेता ने दिया 11 हजार का चेक

शाहजहांपुरः यूूपी के शहाजहांपुर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समारोह के मौके पर शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बीजेपी के पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री स्वामी राज्यमंत्री चिन्मयान्नद ने शहीदों का सम्मान करते हुए शहीद ठाकुर रोशन की पुत्र वधु को 11 हजार का चेक दिया।

स्वामी चिन्मयान्नद ने दिया चेक
दरअसल जब शहीद की पुत्र वधु चेक दिया गया तो उससे वह संतुष्ट तो दिखी लेकिन अभी भी पिछली सरकारों से लेकर मौजूदा सरकार तक से शिकायत उनके दिल में है। शहीद की पुत्रवधू अर्चना सिंह ने बताया कि वह दूसरों के घरों में जाकर बर्तन साफ करती है। उनका 17 साल का बड़ा बेटा प्रशांत सिंह 3500 रुपए पर प्राईवेट काम करता है और 14 साल का छोटा बेटा नितिन सिंह पढ़ रहा है। उनकी आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर होने के कारण स्कूल से आने के बाद वो भी दुकान पर जाता काम करने जाता है। बेटी की शादी कर चुकी है और एक बेटे की मौत हो चुकी है।

दूसरों के घरों में मांजती है बर्तन
अर्चना ने बताया कि उनके पति रमेश सिंह की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उनके पास महज 2 बीघा खेती है। उनका कहना है कि कहने को तो वह शहीद ठाकुर रोशन सिंह की पुत्र वधु है, लेकिन आज तक उन्हें वो सम्मान नही मिल पाया जिससे उन्हें भी गर्व हो। आज तक कभी भी सरकार ने उनकी मदद नहीं की। न पैसे से और ना ही किसी नौकरी से। एक महीने से उनका काम भी छूट गया है।

उनका कहना है कि सरकार को मदद करनी चाहिए थी, लेकिन जब बेटी की शादी की तो कुछ समाज में अच्छे लोग थे जिन्होंने आगे आकर उनकी मदद की और वह अपनी बेटी की शादी कर सकीं। उनका कहना है कि आज सबके समाने सरकार ने उनको 11 हजार रुपए का चेक दिया है। इस पैसे से उनका काम चल जाएगा। लेकिन शिकायत अभी भी है कि क्या हम सिर्फ 11 हजार रुपए के सम्मान के लायक है? 
 



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!