CM योगी से नाराज BJP के बड़े नेता, कहा- दलित विरोधी छवि सुधारें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jun, 2017 07:19 PM

senior bjp leader angry with the cm yogi said improving anti dalit image

यूपी के सहारपुर हिंसा के बाद बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व काफी चिंतित है।

लखनऊ: यूपी के सहारपुर हिंसा के बाद बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व काफी चिंतित है। उनका मानना है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार की दलित विरोधी छवि बनती जा रही है, जो पार्टी के लिए सही साबित नहीं होगा।

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान ने सीएम योगी को हिदायत दी है कि अगर वो पार्टी की छवि बचाने के लिए उचित कदम नहीं उठाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला लिया जा सकता है। वही, रिपोर्ट में कहा गया है कि आलाकमान को लगता है कि योगी सरकार ने सहारनपुर हिंसा के मामले से सही से नहीं निपट सकी, जिसकी वजह से इन दोनों समुदायों के बीच हिंसा बढ़ी।

इतना ही नहीं, आलाकमान ने कहा कि यह हिंसा दूसरे जिलों में नहीं फैलनी चाहिए। भाजपा के एक सूत्र ने टेलीग्राफ को बताया कि बीजेपी आलाकमान को लगता है कि इसकी वजह योगी आदित्यनाथ का कम प्रशासनिक अनुभव भी है।

बता दें कि सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में 5 मई को दलितों और ठाकुरों के बीच हिंसा शुरू हुई, जिसमें एक ठाकुर की मौत हो गई थी और दलितों के करीब 2 दर्जन घर और फसलें जला दी गई थी। उसके बाद से एक महीने में हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। वही, दलितों का आरोप है कि योगी ठाकुरों को बचा रहे हैं कि क्योंकि वो भी ठाकुर हैं।

5 मई की हिंसा के बाद भीम आर्मी नामक दलित संगठन ने 9 मई को सहारनपुर में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया। 23 मई को बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की बैठक से लौट रहे दलितों पर हमला किया गया जिसमें एक दलित की मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!