संभलः जाति आधार पर नाई ने किया बाल काटने से इंकार, 2 गुट आपस में भिड़े

  • संभलः जाति आधार पर नाई ने किया बाल काटने से इंकार, 2 गुट आपस में भिड़े
You Are Here
संभलः जाति आधार पर नाई ने किया बाल काटने से इंकार, 2 गुट आपस में भिड़ेसंभलः जाति आधार पर नाई ने किया बाल काटने से इंकार, 2 गुट आपस में भिड़ेसंभलः जाति आधार पर नाई ने किया बाल काटने से इंकार, 2 गुट आपस में भिड़े

संभलः उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सांप्रदायिक्ता के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे है। जहां कुछ दिन पहले नंदरौली मे हुए साम्प्रदायिक बबाल को लोग अभी भूल भी नहीं पाए थे, वहीं थाना बहजोई के गांव फतहेपुर समसोई में जातिगत मामले ने फिर  से दस्तक दे दी।

नाई ने जातिगत भावना में बाल काटने से किया इंकार
जानकारी के अनुसार जाति के आधार पर बाल काटने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। पुलिस ने मामले में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, साथ ही दोनों पक्षों को जातिगत भावना से ऊपर उठने की सलाह दे रही है। थाना बहजोई के गांव फतेपुर समसोई में नाईयों अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने और दाढ़ी बनाने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद मामले की शिकायत जिलाधिकारी से लेकर थाने तक की गई, लेकिन कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया।

दूसरी जाति फैला रही जातिवादः नाई
इसके बाद मामला उस समय ज्यादा गंभीर हो गया जब हरिजनों और अन्य जाति के लोग आमने-सामने आ गए। बवाल की सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को सामान्य करने का प्रयास किया। पूछताछ पर पता चला कि गांव के नाई तो हरिजनों के बाल काटने को तैयार है, लेकिन दूसरी जाति के लोग ऐसा करने पर नाईयों का बहिष्कार करने का अल्टीमेटम दे चुके है। इससे वे घबराए हुए हैं।

वहीं मामले में एएसपी संभल पंकज पांडेय ने बताया कि गांव में वीरेश नाम के व्यक्ति ने शिकायत की थी कि नाई की दुकान चलाने वाले आसिफ ने अनुसूचित का होने के कारण उसके बाल काटने से मना कर दिया। आसिफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं गांव में इस तरह की कोई बात न हो, उसके लिए पुलिस ने सार्थक पहल करते हुए लोगों को समझाने की कोशिश की है। दोनों पक्षों के लोगों को बुलाकर समझाकर गया है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!