Subscribe Now!

अब बोर्ड परीक्षा टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़कें, Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलान

  • अब बोर्ड परीक्षा टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़कें, Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलान
You Are Here
अब बोर्ड परीक्षा टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़कें, Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलानअब बोर्ड परीक्षा टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़कें, Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलानअब बोर्ड परीक्षा टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़कें, Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया एलान

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के साथ उनके गांववालों को भी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के नाम से उनके गांव का संपर्क मार्ग बनाने की घोषणा की है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षा में उच्च स्थान पाने वाले मेधावियों के गांवों को चिन्हित कर कार्ययोजना बनाई है। अब तक हाईस्कूल के 10 तथा इंटरमीडिएट के 14 विद्यार्थी चिन्हित किए गए हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा कि इन सभी मेधावियों के गांव के संपर्क मार्ग शीर्ष प्राथमिकता से बनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ये प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी। उन्होंने अपील की कि देश तथा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली हस्तियों के नाम उनके पूरे परिचय के साथ प्रस्तुत करें। प्रदेश सरकार उनके गावों की सड़कों का कायाकल्प कर उसे मुख्यधारा से जोड़ेगी। 
 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन