Subscribe Now!

2025 तक टीबी की बिमारी को जड़ से खत्म करने का लिया संकल्पः स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

You Are Here
2025 तक टीबी की बिमारी को जड़ से खत्म करने का लिया संकल्पः स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह2025 तक टीबी की बिमारी को जड़ से खत्म करने का लिया संकल्पः स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह2025 तक टीबी की बिमारी को जड़ से खत्म करने का लिया संकल्पः स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

लखनऊः तपेदिक को राजयक्ष्मा या टी.बी. भी कहा जाता है। यह एक बहुत भयानक बीमारी है। आम जनता इसका नाम लेने से भी डरती है। जिस परिवार में यह रोग हो जाता है, उसकी हालत बड़ी दयनीय हो जाती है। इसी बिमारी की रोकथाम को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार बेहद गंभीर है। जिसके चलते राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अतिथि के तौर पर स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शिरकत की। 
PunjabKesari
इस मौके पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि यूपी के मेडिकल काॅलेज के साथ प्रदेश सरकार ने बैठक की, जिसमें टीबी को जड़ से खत्म करने को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि 2025 तक टीबी की बिमारी को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया गया है। 

इस दौरान मीडिया के उन्नाव में हुए हादसे के सवाल पर सिद्धार्थनाथ ने कहा कि एचआईवी का वायरस 56 सेकेंड तक जिंदा रहता है, लेकिन 56 सेकेंड में कितने लोगों को सुई लगी यह एक सोचनीय विष्य है। साथ ही कहा कि सरकार झोलाछाप डाॅक्टरों पर कार्रवाई कर रही है।
PunjabKesari
वहीं निति आयोग में सूबे के 18 विभागों के फंसे पैसे पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यूपी के 18 विभागों का 38 हजार करोड़ निति आयेाग में फंसा है। जिसको लेकर वह दिल्ली में बैठक करने जा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा सूबे के 18 विभागों का फंसा पैसा जल्द मिल जाएगा।



TTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन