IAS की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कहा- अनुराग ने कर्नाटक में पकड़ा था बड़ा घोटाला

  • IAS की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कहा- अनुराग ने कर्नाटक में पकड़ा था बड़ा घोटाला
You Are Here
IAS की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कहा- अनुराग ने कर्नाटक में पकड़ा था बड़ा घोटालाIAS की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कहा- अनुराग ने कर्नाटक में पकड़ा था बड़ा घोटालाIAS की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कहा- अनुराग ने कर्नाटक में पकड़ा था बड़ा घोटाला

लखनऊः यूपी की राजधानी लखनऊ में कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की मौत मामले में नया खुलासा हुआ है। अनुराग के परिजनों ने जहां इस मामले में हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। वहीं पोस्टमॉर्टम में मौत के कारणों का पता नहीं चला सका है, जिसके बाद विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

पीएम के दौरान खून में विषैले तत्वों की मौजूदगी मिली
बता दें कि अनुराग के शव का पोस्टमॉर्टम 5 डॉक्टरों के पैनल से ​कराया गया, लेकिन मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। पैनल में फोरेंसिंक डिपार्टमेंट के 2 ​डॉक्टर भी शामिल थे। जानकारी के अनुसार अनुराग को अत्यधिक रक्तस्राव हुआ। खून में विषैले तत्वों की भी मौजूदगी के संकेत मिले हैं। जांच के लिए विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

अनुराग के भाई ने जताई हत्या की आशंका
वहीं अनुराग के भाई आलोक ने आरोप लगाया है अनुराग ने अने विभाग में 2000 करोड़ रुपए का घोटाला पकड़ा था। इसकी शिकायत विभागी अधिकारियों और कर्नाटक सरकार से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे खाद्य एवं ​रसद विभाग के सचिव व अन्य अधिकारी अनुरनाग से नाराज हो गए।

पकड़ा था सबसे बड़ा घोटाला
उन पर घोटाले को दबाने और शिकायत वापस लेने का दबाव पड़ रहा था। हालांकि अनुराग ने घोटाले से संबंधित फाइलें सीबबीआई को भेजते हुए जांच की मांग की थी। आलोक के अनुसार अनुराग को जान का खतरे का अंदेशा था इसीलिए उन्होंने केंद्र सरकार को अपना कैडर बदलने के लिए आवेदन भी दिया था।

मौत के 1 दिन पहले हुई थी बातः भाई
यही नहीं विभागीय उठापटक, रंजिशों और मानसिक तनाव के चलते करीब 1 महीने पहले अनुराग ने 4 सप्ताह की छुट्टी भी मांगी थी, लेकिन नहीं मिली। परिवार ने मामले की गहराई से जांच करने की मांग की है। आलोक ने बताया कि मंगलवार शाम को अनुराग से उसकी बात हुई थी। उसने बुधवार सुबह 10 बजे की फ्लाइट से बेगलुरू लौटने की जानकारी दी थी।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You