Subscribe Now!

वाराणसी पहुंची ‘राम राज्य रथ यात्रा’, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

You Are Here
वाराणसी पहुंची ‘राम राज्य रथ यात्रा’, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतवाराणसी पहुंची ‘राम राज्य रथ यात्रा’, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतवाराणसी पहुंची ‘राम राज्य रथ यात्रा’, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से रामेश्वमर की ‘राम राज्य रथ यात्रा’ के वाराणसी पहुंचने पर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। भव्य रथ में रखी भगवान राम और सीता माता की प्रतिमाओं की आरती उतार कर पूजा की गई।
PunjabKesari
बजरंग दल के काशी क्षेत्र के संयोजक अर्जुन मौर्य ने बताया कि रथ के साथ चल रहे करीब 50 साधु-संत आज प्राचीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा भोले का दर्शन करने के बाद रोहनियां होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग से इलाहाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे। मैदागिन चौक होते हुए रथ यात्रा रोहनियां की ओर प्रस्थान करेगी।  उन्होंने बताया कि बुधवार रात वाराणसी की सीमा में प्रवेश करते ही बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई हड्डे से शहर पहुंचने के दौरान कई स्थानों पर लोगों जोरदार ने स्वागत किया।
PunjabKesari
सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम के बीच राम राज्य रथ यात्रा बाबतपुर से तरना, गिलट बाजार, भोजूबीर चौराहा, पुलिस लाइन्स, पाण्डेयपुर चौराहा, चौकाघाट, तेलियाबाग, इंग्लिशिया लाइन होते हुए लहरतारा स्थित राम जानकी मंदिर पहुंचीं। यात्रा के दौरान बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी से जुड़े बड़ी संख्या में युवक ‘जय श्रीराम, मंदिर वहीं बनाएंगे’ के नारे लगाते रहे।
PunjabKesari
आयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसायटी ने रथ यात्रा का आयोजन किया है। अयोध्या से गत 13 फरवरी को शुरु हुई रथ यात्रा लगभग 6000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह रथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल सहित 6 राज्यों से गुजरेगी और 41वें दिन आगामी 25 मार्च को रामनवी को रामेश्वरम पहुंचेगी।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन