राहुल के गढ़ में छात्र पढ़ाई नहीं बल्कि कर रहे मजदूरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Sep, 2017 12:06 PM

rahul citadel students of are not studying doing wages

उत्तर प्रदेश का अमेठी जिला अकसर काफी चर्चा में रहता है। अमेठी राहुल गांधी का लोकसभा क्षेत्र है...

अमेठीः उत्तर प्रदेश का अमेठी जिला अक्सर काफी चर्चा में रहता है। अमेठी राहुल गांधी का लोकसभा क्षेत्र है जबकि इससे जुड़ा जगदीशपुर योगी सरकार में राज्यमंत्री सुरेश पासी का यह विधानसभा क्षेत्र है। इन सब के बावजूद यहां शिक्षा व्यवस्था काफी बदहाल है। यहां ज्ञान के मंदिर में आने वाले छात्र-छात्राओं के हाथों में किताबों के स्थान पर झाड़ू है।

जानिए क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक मामला जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के शुकुल बाजार ब्लॉक अन्तर्गत मनकापुर शिवली प्राइमरी विद्यालय का है। जहां शिक्षक सुबह स्कूल देर से विद्यालय आते हैं और विद्यालय आनें वाले छात्र हाथों में झाड़ू पकड़ कर स्वयं पहले अपनी जगह को साफ करते हैं। बाद में किताब खोलते हैं।

मेन्यू भी धूल फांक रहा है 
इससे भी ज्यादा हैरत की बात ये है कि हफ्ते में 6 दिन चलने वाले सभी प्राइमरी स्कूलों का एक मेन्यू है, लेकिन यहां वो भी धूल फांक रहा है। यहां आने वाले करीब 50 स्टूडेंट की मानें तो एमडीएम के तहत उन्हें हर दिन खाने में तहरी ही मिलती है। स्कूल में गैस चूल्हा नहीं है। ऐसे में खाना बनाने वाली रसोईया आसपास से लकड़ियां बीन कर लाती है और उसी से भोजन तैयार होता है।

दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई
इस मामले में डीएम योगेश कुमार ने कहा कि ये बेहद संवेदनशील विषय है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार अगर बच्चों के भविष्य के साथ खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है तो निश्चित तौर पर वो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित करके औचक निरीक्षण भी कराया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!