होली से पहले DM-SP ने कराया दंगा नियंत्रण का अभ्यास, लगाई जाएगी अपराधियों पर लगाम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Feb, 2018 01:51 PM

prior to holi dm sp has conducted riot control practice imposed on criminals

उत्तर प्रदेश के जनपद संभल में होली के त्यौहार के मद्देनजर दंगा नियंत्रण को लेकर दंगाइयों से निपटने की के लिए पुलिस प्रशासन ने अभ्यास किया। संभल में संवेदनशील इलाकों को चिन्हित कर उन पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई। उसके बाद उन जगहों...

संभलः उत्तर प्रदेश के जनपद संभल में होली के त्यौहार के मद्देनजर दंगा नियंत्रण को लेकर दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने अभ्यास किया। संभल में संवेदनशील इलाकों को चिन्हित कर उन पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई। उसके बाद उन जगहों को चेक करने के लिए जिले के डीएम एसपी पहुंचे। जहां डीएम एसपी ने चिन्हित किए गए संवेदनशील पॉइंट को चेक कर गंगा नियंत्रण टीम के हालात जाने। वहीं डीएम एसपी भारी पुलिस बल के साथ अचानक सड़कों पर पहुंचे तो इलाके में भी हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अपराध पर लगाम लगाने के लिए जहां एक तरफ अभी तक अपराधियों के एनकाउंटर जारी थे तो वहीं अब दूसरी तरफ होली का त्योहार आते ही उत्तर प्रदेश की पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था ने किसी भी विवाद या दंगा होने के हालात में निपटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। संभल में संवेदनशील इलाकों में पहले पुलिसकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए जहां दंगा होने की स्थिति में पुलिस किस तरीके से पोजीशन ले उन स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। 

इसके बाद दंगा होने की स्थिति में दंगा नियंत्रण अभ्यास कराया गया। दंगा नियंत्रण  का अभ्यास कराने के लिए जिले के डीएम एसपी संभल पहुंचे। स्पेयर डीएम ने चिन्हित किए गए संवेदनशील इलाकों के पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट की ड्यूटी को चेक किया और देखा कि दंगा होने की स्थिति में किस तरह से हालात को नियंत्रण में किया जाएगा। चारों तरफ अचानक पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती देखी तो शहर में भी हड़कंप मच गया और लोग असमंजस में आ गए कि आखिर अचानक इतना पुलिस बल प्रशासनिक अधिकारी कैसे संभल की सड़कों पर है। 

एसपी रवि शंकर छवि ने बताया कि होली के त्योहार को मद्देनजर देखते हुए दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया गया है जिसमें देखा गया है कि आखिर किस तरीके से दंगा होने की स्थिति में नियंत्रण किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!