शहीद के परिजनों को 20 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए देने की तैयारी में है योगी सरकार

  • शहीद के परिजनों को 20 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए देने की तैयारी में है योगी सरकार
You Are Here
शहीद के परिजनों को 20 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए देने की तैयारी में है योगी सरकारशहीद के परिजनों को 20 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए देने की तैयारी में है योगी सरकारशहीद के परिजनों को 20 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए देने की तैयारी में है योगी सरकार

लखनऊः योगी सरकार 21 अक्टूबर यानि पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर पुलिस के जवानों को बड़ा तोहफा दे सकती है। बता दें कि शासन को भेजे गए पत्र में शहीदों परिवारों को मिलने वाली अनुग्रह राशि को 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए करने की सिफारिश की है।

यही नहीं शहीद के माता-पिता को मिलने वाली आर्थिक सहायता राशि को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए करने का प्रस्ताव है। डीजीपी मुख्यालय ने अपर पुलिस अधीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोत्तरी से जुड़ा प्रस्ताव शासन को भेजा है। अंग्रेजों के जमाने से मिल रहा साइकिल भत्ता अब बंद होगा। उसकी जगह मोटर साइकिल भत्ता 2160 रुपए प्रतिमाह किया जाएगा। सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक को समान वाहन भत्ता मिलेगा।

इस संबंध में सचिव मणि प्रसाद मिश्र ने एडीजी पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद को पत्र भेजकर कई बिन्दुओं पर प्रस्ताव मांगा गया है। जिसमें अन्य राज्यों में इस प्रकार के भत्ते को किस दर से अनुमन्य किया गया है।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!