बाहुबली अतीक अहमद को मात देने वाली पूजा पाल को किया बसपा पार्टी से निष्कासित

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Feb, 2018 04:21 PM

pooja pal who defeats bahubali atik ahmed expelled from bsp

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सत्ता काबिज हुए लगभग 11 महीने हो गए हैं। इसके बावजूद अन्य राजनीतिक पार्टियों में लगातार उठक-पटक जारी है। इसी कड़ी में इलाहाबाद में बसपा की सबसे कद्दावर नेता और पूर्व विधायक पूजा पाल को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सत्ता काबिज हुए लगभग 11 महीने हो गए हैं। इसके बावजूद अन्य राजनीतिक पार्टियों में लगातार उठक-पटक जारी है। इसी कड़ी में इलाहाबाद में बसपा की सबसे कद्दावर नेत्री और पूर्व विधायक पूजा पाल को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पूजा पाल एक समय में बसपा प्रमुख की सबसे ख़ास मानी जाती थी। पूजा पाल ने इलाहबाद पश्चिम सीट से बाहुबली अतीक अहमद के भाई को हराया था। उस दौरान पूरा इलाहबाद अतीक के नाम से खौफ खाता था। अतीक के भाई को हराने के बाद पूजा की छवि एक तेज तर्रार नेत्री की बन गई थी। 2017 तक ये बसपा विधायक रही। अब पूजा पाल के बसपा से जाने के बाद उनके सपा या कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

बता दें कि बसपा के पूर्व विधायक पूजा पाल पर पार्टी की ओर से आरोप है कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पूजा पाल पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई है। वह पार्टी के कामकाज में कोई अहमियत नहीं दे रही है और ना ही पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं। वह ना तो कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं और ना ही फोन उठाती हैं। बसपा की ओर से उन्हें अनुशासनहीनता का आरोप में पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

पूजा के राजनीतिक सफर पर एक नजरः-
PunjabKesari
बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की पत्नी है पूजा पाल

पूजा पाल बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की पत्नी है और मौजूदा समय में वह इलाहाबाद बसपा की सबसे कद्दावर नेत्री थी। पूजा के पति राजू पाल जब विधायक बने उसी के चंद दिन बाद ही दोनों की शादी हो गई थी। शादी के एक सप्ताह बाद दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। राजू पाल की हत्या का आरोप बाहुबली नेता अतीक अहमद अथवा उनके भाई अशरफ आदि पर आया जिसमें मुकदमा दर्ज होने के बाद यह केस अभी तक चल रहा है।
PunjabKesari
पहली बार उपचुनाव सीट से लड़ा था चुनाव
शादी के चंद दिनों बाद ही विधवा हो गई पूजा पाल के समर्थन में पूरा शहर उमड़ पड़ा ।पूरे इलाहाबाद में जगह-जगह आक्रोश भड़क गया। लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर आगजनी व बवाल की घटनाएं होने लगी। कई दिनों तक बवाल के बाद मामला शांत हुआ। तभी कुछ दिनों बाद इलाहाबाद पश्चिमी की सीट पर उपचुनाव की तारीख घोषित हुई तो बसपा ने राजू पाल की पत्नी पूजा पाल को अपना कैंडिडेट घोषित कर दिया।
PunjabKesari
बाहुबली अतीक अहमद के भाई को हरा कर दर्ज की थी जीत 
उस विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक तौर पर पूजा पाल को जीत मिली। उन्होंने अतीक अहमद के बाहुबली और धन पल को चकनाचूर करते हुए उनके भाई अशरफ को हराया। परन्तु इससे भी ऐतिहासिक जीत अगले विधानसभा चुनाव में पूजा पाल ने शहरी पश्चिमी सीट से चुनाव लड़े अतीक अहमद को को हरा कर दर्ज की। इस चुनाव के बाद ही अतीक अहमद के बुरे दिन भी शुरू हो गए। पूजा पाल ने शहर पश्चिमी से अतीक अहमद के खौफ को लोगों के दिल और दिमाग से गायब कर दिया। 
PunjabKesariबाहुबली अतीक अहमद को भी दे चुकी है मात 
शहर पश्चिमी से बसपा की टिकट पर पूजा पाल 2 बार विधायक बनी। जबकि इस सीट पर इससे पहले अतीक अहमद की तूती बोलती थी और वह कई चुनाव जीतकर एक छत्र राज कर रहे थे। पूजा पाल के डर के चलते ही इस बार पूरा जोर लगाने के बाद भी अतीक अहमद को यहां से सपा ने टिकट नहीं दिया था। हालांकि इस बार विधानसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कमल खिलाते हुए यह सीट भाजपा के खाते में डाल दी है।
PunjabKesari
पूजा पाल के साथ जिलाध्यक्ष को भी हटाया 
बताया जा रहा है कि पूजा पाल के निष्कासन के साथ ही जिला अध्यक्ष को भी पद से हटा दिया गया है और अब अवधेश गौतम की जगह दीप चंद्र गौतम एडवोकेट इलाहाबाद बसपा के नए जिलाध्यक्ष होंगे। पूजा पाल के अचानक पार्टी से निकाले जाने के बाद अब फूलपुर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में पूजा पाल का कुछ रोल देखने को मिल सकता है। अगर पूजा पाल किसी दल का दामन थामती हैं तो निश्चित तौर पर यह उस दल के लिए फायदेमंद होगा। फिलहाल बसपा से बाहर होने के बाद भाजपा कांग्रेस और सपा तीनों की नजर महिला दिग्गजनेतत्री पूजा पाल पर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!