फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बिछाया एेसा जाल, खिंचे चले आए अपराधी

  • फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बिछाया एेसा जाल, खिंचे चले आए अपराधी
You Are Here
फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बिछाया एेसा जाल, खिंचे चले आए अपराधीफिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बिछाया एेसा जाल, खिंचे चले आए अपराधीफिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बिछाया एेसा जाल, खिंचे चले आए अपराधी

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के बारादरी क्षेत्र में पुलिस ने 3 लाख रुपए से ज्यादा की नई करेंसी के साथ दो छात्रों को हिरासत में लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि एक योजना के साथ पुलिस ने पांच लाख रूपए के पुराने नोट बदलवाने के लिए जाल बिछाया था, जिसमें दो युवक 20 प्रतिशत कमीशन पर नोट बदलने के झांसे में फंस गए। युवकों से नोट बदली करके सादी वर्दी में पुलिस ने युवकों को धर लिया।

युवकों के पास से 3 लाख 12 हजार रुपए बरामद
पुलिस का कहना है कि युवकों के पास से तीन लाख 12 हजार 500 रुपए की नई करेंसी पकड़ी गई है। नोट पांच सौ, दो हजार और सौ के हैं। पकड़ा गया अजित 12वीं का छात्र है। हाईस्कूल में उसने 68 प्रतिशत अंक पाए। दूसरा लड़का हरफूल सिंह बरेली कॉलेज से बीए फाइनल ईयर का छात्र है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग पुराने नोट को कमीशन पर बदलने का रैकेट चला रहे हैं। इसके बाद एक मध्यस्थ के जरिये युवकों से संपर्क करके पांच लाख की करेंसी को बदलवाने के लिए युवकों को बुलाया।

पुलिस ने दबिश देकर युवकों को पकड़ा
देर रात स्कूटी पर दो युवक दोहरा मोड़ शराब भट्टी के पास पहुंचे। सादी वर्दी में पुलिस के दारोगा से रुपया बदली की गई। इसी बीच पुलिस ने दबिश देकर युवकों को पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक (नगर) समीर सौरभ ने बताया कि युवकों ने पुराने नोट बदलने के इस षडयंत्र में महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं। उन्होंने दो बैंक का नाम भी लिया, जिनके जरिए रुपयों की बदली का खेल चलता था। पुलिस अधिकारियों ने आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दी है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You