PM मोदी और मायावती की नामकरण पॉलिटिक्स

Edited By ,Updated: 21 Feb, 2017 08:22 AM

pm modi and mayawati  s naming politics

यूपी विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच वोटों की बजाय नामकरण की पॉलिटिक्स जोर पकड़ती जा रही है।

लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच वोटों की बजाय नामकरण की पॉलिटिक्स जोर पकड़ती जा रही है। एक रैली में मोदी ने जहां बसपा की व्याख्या किसी ‘बहनजी सम्पत्ति पार्टी’ करार दिया तो वहीं मायावती ने पलटवार करते हुए नरेन्द्र दामोदर दास मोदी का मतलब ‘नैगेटिव दलित मैन’ बताया।

बसपा का मतलब ‘बहनजी सम्पत्ति पार्टी’: मोदी
बुंदेलखंड क्षेत्र के उरई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि  बुंदेलखंड की बर्बादी सपा, बसपा और कांग्रेस ने की है। रैली को संबोधित करते हुए पी.एम. ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने वर्षों से बुंदेलखंड की उपेक्षा की है और इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है। मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन की पार्टी ने नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा पैसे जमा किया, अब तो बसपा का नाम बदल गया है और बहुजन समाज पार्टी से बहनजी सम्पत्ति पार्टी बन गई है।

नोटबंदी पर मायावती के आरोपों पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि बहन जी ने कहा था कि पूरी तैयारी नहीं की थी। मैं पूछता हूं कि तैयारी सरकार ने नहीं की थी या आप ने।  नोटबंदी से ज्यादा परेशानी उन्हें इस बात की है कि इन्हें तैयारी करने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि स्कैम का मतलब भ्रष्टाचार होता है। स्कैम में एस सी ए एम अक्षर आता है। एस का मतलब समाजवादी पार्टी, सी से कांग्रेस, ए से अखिलेश और एम का मतलब मायावती है और  भ्रष्टाचार ने इस क्षेत्र का बेड़ा गर्क  कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के शब्दों में स्कैम के एस का मतलब सेवा है। जब स्कैम का अर्थ सेवा से लगाया जाएगा तो समझ लेना चाहिए कि उनके काम करने का तरीका क्या है।

नरेंद्र दामोदर दास मोदी का मतलब ‘नैगेटिव दलित मैन’: मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बसपा को ‘बहनजी सम्पत्ति पार्टी’ करार देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। नरेंद्र का मतलब होता है नैगेटिव, दामोदरदास का मतलब होता है दलित और मोदी का मतलब होता है मैन। ही इज नैगेटिव दलित मैन। मायावती ने चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पूरे प्रदेश में बसपा के बढ़ते जनाधार को देखकर इतने दुखी हैं कि वह उसकी परिभाषा को गलत तरीके से बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। मोदी जुमलेबाजी करने में माहिर हैं। उन्हें जवाब जैसे को तैसा मिलेगा तो जुमलेबाजी करना भूल जाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!