Subscribe Now!

घर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ और फिर कर दिया एेसा हाल

  • घर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ और फिर कर दिया एेसा हाल
You Are Here
घर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ और फिर कर दिया एेसा हालघर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ और फिर कर दिया एेसा हालघर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा ले गया तेंदुआ और फिर कर दिया एेसा हाल

बहराइच(उत्तर प्रदेश): जिले के कर्तिनयाघाट वन्य जीव विहार जंगल से सटे रिहायशी इलाके में तेंदुए ने 8 साल के एक बच्चे को मार डाला। ग्रामीणों के अनुसार जंगल से सटे विशुनापुर गांव का रहने वाला रोबिन (8) शनिवार शाम स्कूल से लौटकर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी जंगल से निकले तेंदुए ने उसे दबोच लिया और जंगल में ले गया। शोर मचाते हुए ग्रामीणों ने हांका लगाकर रोबिन को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक तेंदुआ उसकी गर्दन दबा चुका था जिससे बच्चे की जंगल में ही मौत हो गई।

रेंज अफसर आरकेपी सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को 10 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता दी गई है तथा पोस्टमार्टम के बाद मुआवजा दिलाने की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि 3 दिन पहले ही तेंदुए के हमले में 17 वर्षीय एक किशोरी की मौत हुई है। अप्रैल 2017 से अब तक मानव वन्यजीव संघर्ष में 11 लोगों की मौत हो चुकी है तथा करीब 2 दर्जन लोग घायल हुए हैं।

घटनाओं को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों का आरोप है कि घटनाओं को लेकर वन विभाग बिल्कुल गंभीर नहीं है। इलाके के लोगों का आरोप है कि घटनाओं से ग्रामीणों व बच्चों को बचाने के लिए वन विभाग ने कोई कारगर योजना नहीं बनाई है, और ना ही घटना की सूचना देने पर वनकर्मी समय पर घटनास्थल पर पहुंचते हैं।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन