UP बजट 2018: विपक्ष ने योगी सरकार द्वारा पेश किए बजट को बताया घोर निराशाजनक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Feb, 2018 02:55 PM

opposition told yogi government s budget to be very disappointing

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपए का बजट पेश किया। यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट के सापेक्ष 11.4 प्रतिशत ज्यादा है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट में 14 हजार 341 करोड़ 89 लाख...

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपए का बजट पेश किया। यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट के सापेक्ष 11.4 प्रतिशत ज्यादा है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट में 14 हजार 341 करोड़ 89 लाख रुपए की नई योजनाओं के प्रस्ताव पेश किए हैं। यह योगी सरकार का दूसरा बजट है। वहीं, विपक्ष ने सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को घोर निराशाजनक बताया है।

दरअसल बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि बजट घोर निराशाजनक है। पेश किया गया बजट जनता के लिए निराशाजनक है। पिछले बजट की विभिन्न योजनाओं का 60 प्रतिशत खर्च नहीं हुआ है जिस कारण इस बजट से घाटा और बढ़ेगा।
PunjabKesari
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि आज वित्त मंत्री द्वारा जो बजट पेश किया गया है वो दिशाहीन बजट है। गरीब, नौजवानों के लिए निराशाजनक बजट है। हर साल बजट का आकार भले ही बढ़ाया गया हो, लेकिन जनता को झुनझुना थमाने जैसा है। ये बजट सोची समझी साजिश के तहत जनता को ठगने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि पूरा बजट केंद्र सरकार द्वारा ही प्रभावित और निर्देशित है।
PunjabKesari
बजट पर कांग्रेस नेता अजय सिंह लल्लू ने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि इस बजट में नई योजनाएं किसानों और नौजवानों के लिए होंगी। आलू और गन्ना किसानों के लिए अपेक्षित विशेष पैकेज इस बजट नहीं दिया गया है। 14 लाख हर साल रोजगार देने की बात सरकार ने की थी, वो इस बजट में दिखाई नहीं दिया। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का खाका इस बजट में नहीं दिखाई दिया। 1 पैसे की नई योजनाओं का सृजन नहीं किया है। केंद्र सरकार और भगवान राम के भरोसे चल रही हैं योगी सरकार।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!