SC के आदेश की उड़ी धज्जियां, शादी के 60 दिन बाद पति ने दिया पत्नी को तीन तलाक

You Are Here
SC के आदेश की उड़ी धज्जियां, शादी के 60 दिन बाद पति ने दिया पत्नी को तीन तलाकSC के आदेश की उड़ी धज्जियां, शादी के 60 दिन बाद पति ने दिया पत्नी को तीन तलाकSC के आदेश की उड़ी धज्जियां, शादी के 60 दिन बाद पति ने दिया पत्नी को तीन तलाक

शाहजहांपुर(नंद लाल): भले ही सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाकर तीन तलाक को खत्म कर दिया हो, लेकिन बावजूद इसके आज भी मुस्लिम पुरूष कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है, जहां महज शादी के 60 दिन बाद ही पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया।

हैरानी की बात तो यह है कि पत्नी को मालूम ही नहीं है की कोर्ट ने तीन तलाक पर रोक लगा दी है। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति समेत 5 ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला थाना सिंधौली के गोरा रायपुर गांव का है। जहां की रहने वाली युवती की शादी 2 महीने पहले कोरोकुईयां के रहने वाले खालिद के साथ हुई थी। शादी के बाद ही पति दहेज में मोटरसाइकिल और पैसों की मांग करने लगा। जब दहेज की मांग पूरी नहीं हो पाई तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। महिला के साथ अक्सर मारपीट की जाती थी।

पीड़िता ने कहा कि जब उसका पति कमरे में आया तो उसने बाइक की मांग की उसके मना करने पर उसके पति ने पहली रात मे ही उसकी पिटाई कर दी। उसके बाद लगातार उसके साथ दहेज कम लाने के नाम पर मारा पीटा जाने लगा।

पीड़िता ने कहा कि 6 दिन पहले उसका पति खालिद घर पर आया था। उसने आते ही सास, नन्द और देवर के साथ उसकी पिटाई शुरू कर दी। यहां तक कि उसका पति उसको जहर देने देकर जान से मारने की कोशिश करने लगा, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके। उसके बाद जब उसने पुलिस की धमकी दी उसके पति ने गुस्से में आकर उसको तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। साथ ही कहा कि पुलिस मे शिकायत करने से कुछ नही होगा। जिसके बाद पीड़िता अपने घर गई और आरोपी पति, सास नन्द और देवर के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!