अब नई मुसीबत में घिरी भारतीय रेल ! GST काे लेकर रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं ने की हड़ताल की घोषणा

  • अब नई मुसीबत में घिरी भारतीय रेल ! GST काे लेकर रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं ने की हड़ताल की घोषणा
You Are Here
अब नई मुसीबत में घिरी भारतीय रेल ! GST काे लेकर रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं ने की हड़ताल की घोषणाअब नई मुसीबत में घिरी भारतीय रेल ! GST काे लेकर रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं ने की हड़ताल की घोषणाअब नई मुसीबत में घिरी भारतीय रेल ! GST काे लेकर रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं ने की हड़ताल की घोषणा

मुजफ्फरनगरः मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे के बाद सवालों में घिरी भारतीय रेल अब एक और नई मुसीबत में घिर गई है। जहां देश भर में रेलवे के प्रोजेक्ट, मेंटेनेंस और सर्विस देखने वाले रेलवे कॉन्ट्रेक्टरोंं के संगठन ने जीएसटी के संशोधन को लेकर आज से हड़ताल की घोषणा कर दी है।

जानकारी के मुताबिक हड़ताल की वजह से न केवल रेल सेवा सीधे तौर पर प्रभावित होगी बल्कि रेल यात्रियों की सुरक्षा भी खतरे में आ सकती है।1 जुलाई से रेलवे कॉन्ट्रैक्ट के काम में 18% जीएसटी लागू किये जाने के बाद संगठन ने मांग की थी कि रेलवे के पहले से चल रहे प्रोजेक्ट्स पर जीएसटी न लागू किया जाए उसमें अभी तक चले आ रहे नियमों के मुताबिक ही टैक्स लिया जाए। लेकिन केंद्र सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की।

वहीं आज रेलवे कॉन्ट्रैक्टरों ने सड़कों पर मार्च निकाला और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। रेलवे कांट्रेक्टर एआईआरसी जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने कहा कि 30 जून के बाद जीएसटी लागू हो उससे पहले ही रेलवे का काम पूरी तरह ठप्प कर दिया गया है। अगर जल्द जीएसटी में संशोधन नहीं किया तो प्रदर्शन और उग्र होगा।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !