Subscribe Now!

नगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू

  • नगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू
You Are Here
नगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरूनगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरूनगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू

इलाहाबादः निकाय चुनाव में दूसरे चरण की प्रक्रिया की आज से शुरुआत हो गई है। इलाहाबाद समेत 25 जिलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इलाहाबाद जिले में नगर निगम समेत जिले की 9 नगर पंचायतों के लिए कलेक्ट्रेट सहित जिले की तहसीलों में नामांकन की व्यवस्था की गई है। 

नगर निगम के महापौर और अस्सी पार्षदों के चुनाव के लिए कलेक्ट्रेट और सदर तहसील के 21 कक्षों में नामांकन की व्या्वस्था की गई है, जबकि 9 नगर पंचायतों के नामांकन सम्बन्धित तहसीलों में किए जाएंगे। नगर निगम चुनाव के लिए 21 आरओ और 42 एआरओ की तैनाती की गई है। 1 नवम्बर से 7 नवम्बर तक दूसरे चरण का नामांकन होगा। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्र खरीदे और जमा किए जा सकेंगे।

दूसरे चरण के नामांकन के बाद 8 नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि 10 नवम्बर को नाम वापसी की क्रिया की जा सकेगी। चुनाव चिन्ह का आबन्टन 11 नवम्बर को होगा, जबकि 26 नवम्बर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे।

निर्चावन आयोग के निर्देशों के मुताबिक नामांकन के दौरान प्रत्याशी सहित 5 लोगों को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। नामांकन के पहले दिन मेयर पद के लिए प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा, बसपा, सपा और कांग्रेस का मेयर उम्मीद्वार घोषित न होने से लोगों में भी कोई खास उत्साह नहीं दिखा। हांलाकि निर्दलीय प्रत्याशियों ने  नामांकन पत्र जरूर खरीदा। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रट में बैरीकेटिंग के साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन