निकाय चुनाव के मद्देनजर नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित, चौकसी बढ़ाई

  • निकाय चुनाव के मद्देनजर नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित, चौकसी बढ़ाई
You Are Here
निकाय चुनाव के मद्देनजर नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित, चौकसी बढ़ाईनिकाय चुनाव के मद्देनजर नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित, चौकसी बढ़ाईनिकाय चुनाव के मद्देनजर नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित, चौकसी बढ़ाई

सिद्धार्थनगरः नेपाल में होने जा रहे संसदीय और उत्तर प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव के चलते प्रदेश की महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,बलरामपुर,श्रावस्ती,बहराइच,लखीमपुर और पीलीभीत जिलों की नेपाल से लगी 550 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर चौकसी बढ़ा दी गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और स्थानीय पुलिस अंतर्राष्ट्रीय सीमा से दोनों तरफ आने जाने वालों की बारीकी से पड़ताल कर रही है।  उन्होंने बताया कि भारतीय सीमा की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और खोजी कुत्तों की मदद भी ली जा रही है। नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा को जोडऩे वाले पक्के रास्तों के अलावा पगडंडियों और नदी नालों की निगरानी के लिए भी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा साझी रणनीति तय करने के लिए समन्वय बैठक भी आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि नेपाल के 33 पहाड़ी जिलों में आगामी 26 नवंबर और 44 मैदानी जिलों में आगामी पांच दिसंबर को दो चरणों में जबकि उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए आगामी 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को तीन चरणों में मतदान होगा। मतदान से 48 घंटे पहले अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पूरी तरह से सील करने का भी फैसला लिया गया है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!