पकड़े गए नाबालिग पॉकेटमार ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jan, 2018 06:30 PM

naked pocketmare caught revealing shocking disclosure

मऊ जिले में ऐसा नाबालिग पॉकेटमार पकड़ा गया है, जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। ये छोटा बच्चा लगभग 7-8 साल का है, जो लोगों की आंख झपकते ही पॉकेट मार लेता है। लेकिन इस बार ये छोटा पॉकेटमार...

मऊः मऊ जिले में ऐसा नाबालिग पॉकेटमार पकड़ा गया है, जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। ये छोटा बच्चा लगभग 7-8 साल का है, जो लोगों की आंख झपकते ही पॉकेट मार लेता है। लेकिन इस बार ये छोटा पॉकेटमार जरा सी चूक कर गया और पकड़ा गया। लोग इस बच्चे को लेकर कोतवाली गए। जहां बच्चे ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे किए।
PunjabKesari
बच्चे ने पूछताछ के दौरान किया चौंकाने वाला खुलासा 
जानकारी के मुताबिक मामला सरायलखन्सी थाना अंतर्गत बढूआ गोदाम इलाके का है। जहां महज 7-8 साल का छोटा पॉकेटमार एक व्यक्ति की जेब से मोबाइल फोन चुराता हुआ लोगों के हत्थे चढ़ गया। स्थानीय लोग इस पॉकेटमार बच्चे को थाने ले गए। जहां छोटे पॉकेटमार ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे किए। इस बच्चे को कोई और नही बल्कि इसकी नानी ही दुसरों की पॉकेटमारने की ट्रेनिंग देती है। बच्चे ने बताया कि जब वह पढ़ने की बात करता है तो इसे मारा पिटा जाता है।
PunjabKesari
नानी देती थी पॉकेटमारने की ट्रेनिंग
पूछताछ के दौरान बच्चे ने बताया कि ट्रेनिंग लेने के बाद इसकी नानी इसे किसी भी जिले में ले जाती है और वहां छोड़कर चली जाती थी। उसके बाद बच्चा चोरी करता और चोरी करने बाद अपने नानी को फोन करता था और उसकी नानी किसी को भेजकर इस नाबालिग बच्चे को बुला लेती थी। उसके बाद ये बच्चा चोरी किया हुआ सामान अपनी नानी को देता और नानी इस बच्चे को 50 रुपए देती थी। उन्हीं पैसों के जरिए बच्चा अपना पेट भरता था।
PunjabKesari
बच्चे को माता पिता की कोई जानकारी नहीं 
बता दें इस बच्चे को अपने माता पिता के बारे में कोई जानकारी नही है। इसे इतना पता है कि इसके भाई बहन है और कहा रहते है ये नही जनता है। इसकी नानी ने इसे बचपन में ही चुरा लिया था और इससे चोरी करवाती है। इतनी छोटी सी उम्र में जहा इस बच्चा के हाथो में कलम होनी चाहिए थी वहा ये बच्चा अपने कलम की जगह अपने हाथो से दुसरों की पॉकेटमारता है। इस बाबत पुलिस ने इस बच्चे से सवाल किया तो उसने रो-रोकर आपबीती बताई।
PunjabKesari
ऐसे में उठता है ये सवाल 
छोटे पॉकेटमार ने बताया कि उसने अब तक तीन चोरियों को अंजाम दिया है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कही इसके पीछे कोई बहुत बड़़े गिरोह का हाथ तो नही है? फिलहाल इस मामले में पुलिस ने इस नाबालिग बच्चे को अपनी हिरासत में रख लिया है और इसकी जांच कर रही है। साथ ही ये भी देखना होगा कि इस खबर के चलने के बाद योगी सरकार क्या कदम उठाती है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!