खुले में शौच करने वालों की मिठाई खिलाकर बेइज्‍जती करेगा नगर निगम

  • खुले में शौच करने वालों की मिठाई खिलाकर बेइज्‍जती करेगा नगर निगम
You Are Here
खुले में शौच करने वालों की मिठाई खिलाकर बेइज्‍जती करेगा नगर निगमखुले में शौच करने वालों की मिठाई खिलाकर बेइज्‍जती करेगा नगर निगमखुले में शौच करने वालों की मिठाई खिलाकर बेइज्‍जती करेगा नगर निगम

अलीगढ़ः स्वच्छ भारत अभियान के तहत सरकार चाहे कितने भी अभियान चला ले लेकिन समाज के कुछ एेसे भी लाेग हैं जाे सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अलीगढ़ नगर निगम ने इन्हें सुधारने के लिए एक नई तरकीब निकाली है।

खुले में शौच कर रहे लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के लिए नगर निगम की टीम ने खुले में शौच कर रहे लोगों को माला पहना कर मिठाई खिलाई व खुले में शौच न करने की भी संदेश दिया।

इस मौके पर टीम ने माला पहनाकर खुले में शौच जाने वालों को समझाया। लोको कालोनी, प्रतिभा कालोनी, वाटर वर्क्स, छर्रा अड्डे सहित कई स्थानों पर जा कर खुले में शौच करने वालों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। नगर आयुक्त संतोष शर्मा मे बताया कि पहले करीब 40 जगाहों पर खुले में शौच किया जाता था। लेकिन धीरे-धीरे बदलाव हो रहा है, अब आठ जगहों पर खुले में शौच की जगह रह गई है, जहां अभियान चला कर समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

नगर आयुक्त ने बताया कि जहां शौच के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं है, वहां मोबाइल वैन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि खुले में शौच को रोकने के लिए लोगों में जागरुकता पैदा करनी होगी, और उनके व्यवहार में बदलाव लाना होगा ताकि वे खुले में शौच न करें।


 



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!