मुगल हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे: डिप्टी CM

  • मुगल हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे: डिप्टी CM
You Are Here
मुगल हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे: डिप्टी CMमुगल हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे: डिप्टी CMमुगल हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे: डिप्टी CM

लखनऊ: प्रदेश के डिप्टी सी.एम. दिनेश शर्मा ने सूबे के पाठ्यक्रम में बदलाव के संकेत दिए हैं। एक कार्यक्रम के दौरान शर्मा ने कहा कि मुगल शासक हमारे पूर्वज नहीं लूटेरे थे और अब यही इतिहास लिखा जाएगा। हालांकि शर्मा ने यह भी कहा कि मुगल शासकों ने जो अच्छे काम किए हैं, हम उनकी प्रशंसा भी करते हैं, मगर हमारी संस्कृति विध्वंसक नहीं हो सकती।

शर्मा ने कहा कि इतिहास को भूलने से विकृति पैदा होती है, जिन मुगल शासकों ने गलत काम किया है, हम उन्हें ही लुटेरा मानते हैं। शर्मा ने कहा कि बाबर और औरंगजेब लुटेरे थे और तानाशाह थे, शाहजहां हाथ काटने वाला था। उन्होंने कहा कि बहादुर शाह जफर ने मंगल पांडे द्वारा शुरू की गई क्रांति का समर्थन किया था, इसके अलावा जफर ने भारत में गौहत्या का भी विरोध किया था, इसीलिए उनका कोई विरोध नहीं है।

शर्मा ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, हम अपनी पूजा के साथ ही मजार, गुरद्वारे और गिरजाघर में भी जाते हैं। बहादुर शाह जफर अच्छे शासक थे इसीलिए मोदी जी म्यांमार में उनकी दरगाह पर गए थे।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!