कार्तिक पूर्णिमा पर संगम में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

  • कार्तिक पूर्णिमा पर संगम में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
You Are Here
कार्तिक पूर्णिमा पर संगम में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकीकार्तिक पूर्णिमा पर संगम में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकीकार्तिक पूर्णिमा पर संगम में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

इलाहाबादः कार्तिक पूर्णिमा पर आज इलाहाबाद में गंगा-यमुना और सरस्वती की त्रिवेणी में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई।  मेला अधिकारी राजीव राय ने बताया कि सुबह से ही दूर-दूराज से आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। 

श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी संगम की धारा में डुबकी लगाने के बाद सूर्य को अघ्र्य दे रहे हैं और भगवान कार्तिकेय की पूजा-अर्चना कर साल भर अपने परिवार के निरोग रहने की कामना कर रहे हैं। संगम पर सूरज की पहली किरण निकलने से पहले ही हजारों श्रद्धालु इकट्ठे हो गए थे। 

कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के लिए सुबह से ही संगम, दशास्वमेघ घाट,बलुआ घाट, गऊ घाट, अरैल घाट, शंकर घाट, रसूलाबाद घाट, फाफामऊ आदि तटों पर स्नानार्थियों का सैलाब उमड पडा है। अब तक एक लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने पहले गंगा यमुना में स्नान किया, उसके बाद फूल-माला, नारियल, चुनरी, आरती कर परिवार की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थन की। राय ने बताया कि प्रशासन ने देव दीपावली के अवसर पर भव्यता प्रदान करने के लिए शाम को संगम तट पर करीब एक से ड़ेढ लाख दिए जालने की तैयारी की है। 
 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन