MLC के लिए निर्विरोध चुने गए योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा

  • MLC के लिए निर्विरोध चुने गए योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा
You Are Here
MLC के लिए निर्विरोध चुने गए योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजाMLC के लिए निर्विरोध चुने गए योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजाMLC के लिए निर्विरोध चुने गए योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा 2 उप मुख्यमंत्रियों समेत 4 उम्मीदवारों के बाद वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा भी विधान परिषद के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए। उपचुनाव में पीठासीन अधिकारी तथा विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने बताया कि उपचुनाव में नाम वापसी के लिए निर्धारित समयसीमा के आज समाप्त होने के साथ ही रजा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

गत शुक्रवार को मुख्यमंत्री समेत 4 उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन के बाद वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा का निर्वाचन भी तय माना जा रहा था। रजा का कार्यकाल करीब 8 महीने का होगा। वह बसपा सदस्य ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई सीट पर चुने गए हैं। सिंह का कार्यकाल 5 मई 2018 को खत्म हो रहा था।

इस तरह, अब उप्र की 100 सदस्यीय विधान परिषद में भाजपा के सदस्यों की संख्या 13 हो गई है। उच्च सदन में इस वक्त समाजवादी पार्टी के सबसे ज्यादा 61 सदस्य हैं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी के 9, कांग्रेस के 2, राष्ट्रीय लोकदल का 1, शिक्षक दल तथा निर्दलीय समूह के 5-5, एक निर्दलीय तथा एक असम्बद्ध सदस्य है, जबकि 2 सीटें रिक्त हैं।

मालूम हो कि पिछले शुक्रवार को विधान परिषद उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डाक्टर दिनेश शर्मा तथा परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सपा सदस्यों क्रमश: यशवंत सिंह तथा बुक्कल नवाब द्वारा छोड़ी गई सीटों के उपचुनाव में निर्वाचित हुए हैं। इन दोनों का कार्यकाल 8 जुलाई 2022 तक होगा।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!