Subscribe Now!

साप्ताहिक दौरे पर आज काशी पहुंचेंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव 2019 पर होगा फोकस

  • साप्ताहिक दौरे पर आज काशी पहुंचेंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव 2019 पर होगा फोकस
You Are Here
साप्ताहिक दौरे पर आज काशी पहुंचेंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव 2019 पर होगा फोकससाप्ताहिक दौरे पर आज काशी पहुंचेंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव 2019 पर होगा फोकससाप्ताहिक दौरे पर आज काशी पहुंचेंगे मोहन भागवत, लोकसभा चुनाव 2019 पर होगा फोकस

वाराणसी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए गुरुवार शाम वाराणसी आएंगे। उनके एक सप्ताह के प्रवास के दौरान आयोजित संघ के कार्यक्रमों की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। आरएसएस के सूत्रों ने बताया कि भागवत के सप्ताहभर के कार्यक्रमों के दौरान भैयाजी जोशी एवं सुरेश सोनी जैसे संघ के शीर्ष नेताओं के अलावा भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि 15 से 21 फरवरी के अपने नियमित वार्षिक प्रवास के दौरान संघ प्रमुख एवं अन्य वरिष्ठ नेता संघ से जुड़े क्षेत्रीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें एवं प्रशिक्षण शिवरों में भाग लेंगे। इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में शाह एवं योगी के एक-एक दिन शामिल होने की संभावना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के लगभग कई कार्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है।

भागवत के कार्यक्रमों की शुरुआत शुक्रवार से होगी। पहले दिन वह काशी प्रांत के संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों से बातचीत और उन्हें संबोधित करेंगे। 18 फरवरी को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में लगभग संघ के लगभग 25 हजार गणवेशधारी स्वंसेवकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रमों के लिए तमाम जरुरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरएसएस एवं भाजपा के शीर्ष नेताओं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रमों को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एक सप्ताह के दौरान कार्यकर्ताओं को आगामी चुनौतियों से निपटने के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित किए जाने की संभावना है। बड़ा लालपुर स्थित पंडीत दीन दयाल उपाध्याय ड्रेड फैसिलिटी सेंटर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर और सांस्कृतिक संकुल आदि मुख्य कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियां पूरी कर ली गई है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन